Begin typing your search above and press return to search.

MP Election 2023: कांग्रेस में 140 सीटों की चर्चा, उम्मीदवार करेंगे इंतजार

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए नई दिल्ली में बुलाई गई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 140 नामों पर चर्चा हुई...

MP Election 2023: कांग्रेस में 140 सीटों की चर्चा, उम्मीदवार करेंगे इंतजार
X

कमलनाथ 

By Manish Dubey

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए नई दिल्ली में बुलाई गई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 140 नामों पर चर्चा हुई, मगर फैसला एक नाम का भी नहीं हो सका।

लगभग एक सप्ताह बाद फिर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी और उसके बाद ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हेागा। बैठक के बाद राज्य की इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 140 सीटों पर चर्चा हुई है, अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, आगामी दिनों में फिर बैठक होगी और उसके बाद ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाएगा।

सभी नेताओं के सुझाव सुन लिए गए हैं और बैठक होगी और उम्मीदवारों का फैसला होगा। नई दिल्ली में हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा तमाम नेता मौजूद रहे।

राज्य में कुल विधानसभा की 230 सीटें है और अभी तक कांग्रेस एक भी उम्मीदवार का नाम तय नहीं कर पाई है, वहीं भाजपा 79 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। कांग्रेस की दिल्ली में हुई बैठक के बाद संभावना जताई जा रही है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने और पितृपक्ष के बाद ही कांग्रेस की पहली सूची आएगी।

Next Story