Begin typing your search above and press return to search.

India Alliance News : तीसरी बैठक का जायजा लेने मुंबई पहुंचे कांग्रेस नेता

India Alliance News : कांग्रेस की ओर से गुरदीप सिंह सप्पल, सैयद नसीर हुसैन जैसे वरिष्ठ नेता इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं के साथ बैठक के लिए मुंबई पहुंचे हैं...

India Alliance News : तीसरी बैठक का जायजा लेने मुंबई पहुंचे कांग्रेस नेता
X

Orgnise mumbai in third meeting india alliance

By Manish Dubey

India Alliance News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (India) की तीसरी बैठक की तैयारियों पर चर्चा के लिए मुंबई पहुंची है।

कांग्रेस की ओर से गुरदीप सिंह सप्पल, सैयद नसीर हुसैन जैसे वरिष्ठ नेता इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं के साथ बैठक के लिए मुंबई पहुंचे हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि यह बैठक, बैठक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए है।

तीसरी बैठक महाविकास अघाड़ी गठबंधन के तीन घटक दलों कांग्रेस के समर्थन के साथ, शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा के शरद पवार गुट द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही है। एमवीए घटक बैठक के कार्यक्रम के लिए बातचीत कर रहे हैं।

इंडिया की तीसरी बैठक काफी अहम बताई जा रही है क्योंकि इसमें समन्वय के लिए कई कमेटियां बनाई जाएंगी और संयोजक भी तय किए जाएंगे।

2024 के लोकसभा चुनावों से पहले समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ लाने के लिए विपक्षी दलों ने एक महीने के भीतर दो बैक-टू-बैक बैठकें कीं। पहली बैठक 23 जून को बिहार के पटना में और दूसरी 18-19 जुलाई को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई थी।

बेंगलुरु की बैठक के दौरान विपक्षी गुट के लिए इंडिया के नाम को अंतिम रूप दिया गया था। बेंगलुरु बैठक में 26 पार्टियों के नेता शामिल हुए, जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और अन्य नेता शामिल थे।

इनके अलावा इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल-यूनाइटेड नेता नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन, डीएमके नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और कई अन्य शामिल थे।

Next Story