Begin typing your search above and press return to search.

President Of Bharat: जी20 के लिए 'भारत के राष्ट्रपति' के नाम से आमंत्रण पर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना

President Of Bharat: राष्ट्रपति भवन द्वारा 9 सितंबर के जी20 रात्रिभोज के लिए 'प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया' के बजाय 'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' के नाम पर निमंत्रण भेजे जाने पर कांग्रेस ने मंगलवार को सरकार पर पलटवार किया और कहा कि यह "राज्यों के संघ" पर भी हमला है...

President Of Bharat: जी20 के लिए भारत के राष्ट्रपति के नाम से आमंत्रण पर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना
X

India Alliance 

By Manish Dubey

President Of Bharat: राष्ट्रपति भवन द्वारा 9 सितंबर के जी20 रात्रिभोज के लिए 'प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया' के बजाय 'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' के नाम पर निमंत्रण भेजे जाने पर कांग्रेस ने मंगलवार को सरकार पर पलटवार किया और कहा कि यह "राज्यों के संघ" पर भी हमला है।

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "तो खबर वास्तव में सच है। राष्ट्रपति भवन ने 'प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया' के बजाय 'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' के नाम पर 9 सितंबर को जी20 रात्रिभोज के लिए निमंत्रण भेजा है।"

कांग्रेस संचार प्रभारी ने कहा, "अब अनुच्‍छेद एक में उल्लि‍खि‍त 'राज्यों के संघ' पर भी हमला हो रहा है।"

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकारकथित तौर पर "इंडिया" शब्द को हटाने की योजना बना रही है। संविधान की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने दावा किया कि प्रस्ताव से संबंधित तैयारी चल रही है।

सूत्रों ने कहा कि 18-22 सितंबर तक होने वाले संसद के आगामी विशेष सत्र में सरकार 'इंडिया' शब्द हटाने के प्रस्ताव से संबंधित विधेयक पेश कर सकती है।

Next Story