Begin typing your search above and press return to search.

Chhindwara Mass Murder: छिंदवाड़ा में एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से सामूहिक हत्या, कुल्हाड़ी से काटकर वारदात को दिया अंजाम

Chhindwara Mass Murder: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के तामिया क्षेत्र के बोदल कछार गांव में एक युवक ने अपने परिवार के 8 सदस्यों की निर्मम हत्या कर दी है।

Chhindwara Mass Murder: छिंदवाड़ा में एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से सामूहिक हत्या, कुल्हाड़ी से काटकर वारदात को दिया अंजाम
X
By Ragib Asim

Chhindwara Mass Murder: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के तामिया क्षेत्र के बोदल कछार गांव में एक युवक ने अपने परिवार के 8 सदस्यों की निर्मम हत्या कर दी है। उसने मासूम भतीजियों, बहन और हाल ही में ब्याह कर आई पत्नी को भी नहीं छोड़ा। उसने कुल्हाड़ी से एक-एक करके सभी की जान ले ली और फिर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह दर्दनाक घटना 28-29 मई की देर रात घटित हुई। पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए। इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने शवों को जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और फोरेंसिक टीम मौके से साक्ष्य जुटा रही है।

बोदल कछार जिला मुख्यालय से लगभग 150 किलोमीटर दूर स्थित है। पुलिस को सूचना मिली कि एक आदिवासी युवक ने अपने पूरे परिवार को खत्म कर दिया है। इसके बाद वायरलेस के जरिए जिला मुख्यालय को खबर भेजी गई। एसपी मनीष खत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी तुरंत ही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि युवक मानसिक रूप से अस्थिर बताया जा रहा है। उसकी शादी 21 मई को ही हुई थी। उसने पहले अपनी पत्नी की हत्या की, फिर 55 वर्षीय मां को मारा। मां को मारने के बाद उसने 30 साल की भाभी और 35 साल के भाई का कत्ल किया। इसके बाद उसने 16 साल की बहन, 5 साल के भतीजे और 4 और डेढ़ साल की भतीजियों को भी मार डाला।

युवक की 8 दिन पहले ही शादी हुई थी

यह बताया जा रहा है कि युवक की शादी 8 दिन पहले ही हुई थी। अभी तक हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है। पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर साक्ष्य जुटा रही है। माना जा रहा है कि हत्याएं 29 मई की तड़के लगभग ढाई बजे की गईं। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। लोग इस घटना को लेकर स्तब्ध हैं और विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि उनके इलाके में ऐसा भयावह कांड हो गया है।

मृतकों के नाम

पुलिस के अनुसार, आरोपी का नाम दिनेश है। उसने अपनी मां सियाबाई (55), भाई श्रवण उमर (35), भाभी बरातो बाई (30), बहन पार्वती (16), भतीजा कृष्ण (5), भतीजी सेवंती (4), भतीजी दीपा (डेढ़ साल), और पत्नी वर्षा (23) की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। इसके अलावा, पड़ोस में रहने वाले ताऊ के बेटे के मुंह में कुल्हाड़ी मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। जब आस-पास के लोग चिल्लाने लगे तो आरोपी मौके से फरार हो गया था।



Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story