Begin typing your search above and press return to search.

Chandrababu Naidu News: भुवनेश्वरी बोलीं- एक भी सबूत पेश नहीं किया गया

Chandrababu Naidu News: चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी ने बुधवार को कहा कि उनके पति (टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम) को 19 दिन पहले कौशल विकास परियोजना मामले में हिरासत में लिया गया था...

Chandrababu Naidu News: भुवनेश्वरी बोलीं- एक भी सबूत पेश नहीं किया गया
X

Bhuvaneshwari 

By Manish Dubey

Chandrababu Naidu News: चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी ने बुधवार को कहा कि उनके पति (टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम) को 19 दिन पहले कौशल विकास परियोजना मामले में हिरासत में लिया गया था, लेकिन अब तक मामले में एक भी सबूत पेश नहीं किया गया है।

नारा भुवनेश्वरी, चंद्रबाबू नायडू की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ पूर्वी गोदावरी जिले के राजानगरम विधानसभा क्षेत्र के सीतानगरम में एक विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आरोप लगाए जा रहे हैं कि 371 करोड़ रुपये डायवर्ट किए गए हैं। लेकिन, अब तक कोई भी यह साबित नहीं कर सका कि ये फंड कहां डायवर्ट किए गए।

यह अजीब है कि कौशल विकास मामले में बिना किसी सबूत के गिरफ्तारी की गई और अब इसकी जांच की जा रही है कि फंड कहां डायवर्ट किया गया है।

नारा भुवनेश्वरी ने कहा कि नायडू ने जनता का पैसा नहीं लूटा, लेकिन फिर भी उन्हें जेल भेज दिया गया। उन्होंने नायडू के समर्थन में सड़कों पर उतरने के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा, ''इन 19 दिनों में कोई भी यह साबित नहीं कर सका है कि उन्होंने कोई गलती की है।''

सीआईडी अधिकारी चंद्रबाबू नायडू के सवालों का जवाब नहीं दे सके। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 45 वर्षों में उनके पति के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं, लेकिन एक भी मामला साबित नहीं किया जा सका।

उन्होंने दावा किया कि चंद्रबाबू नायडू ने हमेशा राज्य और लोगों की प्रगति के लिए संघर्ष किया है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए राज्य में कौन सा उद्योग लगाया जाए, इस पर वह हमेशा विचार करते रहते हैं।

दो लाख से अधिक युवाओं ने कौशल विकास केंद्रों के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त किया और जिन्हें प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद रोजगार मिला, वे अब प्रति माह लाखों रुपये कमा रहे हैं, जबकि कुछ मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के स्तर तक पहुंच गए हैं। ये केंद्र पडेरू जैसे आदिवासी इलाकों में स्थापित किए गए थे।

भुवनेश्वरी ने कहा, "मैंने केवल बीए तक ही पढ़ाई की है, लेकिन हेरिटेज कंपनी मुझे सौंप दी गई और मैं तीन महीने के भीतर उस कंपनी को सफलतापूर्वक चलाने के लिए तैयार हो गई।"

उन्हें गर्व महसूस हो रहा है कि जो महिलाएं हमेशा घर के अंदर रहती थी, वे अब नायडू के समर्थन में सड़कों पर आ रही हैं। उन्होंने याद दिलाया कि अगर उन्हें पता चलता था कि स्ट्रीट लाइटें भी काम नहीं कर रही हैं, तो वह तुरंत संबंधित अधिकारियों को फोन करते थे। बाद में वह एप के जरिए मॉनिटर करते थे कि ये स्ट्रीट लाइटें काम कर रही हैं या नहीं।

ऐसे जिम्मेदार व्यक्ति को जेल भेज दिया गया। टीडीपी कार्यकर्ता उनके बच्चों की तरह हैं और अगर उनके परिवार के मुखिया को परेशान किया जाएगा तो क्या वे चुप रहेंगे।

नायडू की अवैध गिरफ्तारी का विरोध करने वालों के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत मामले दर्ज किए जा रहे हैं, यहां तक कि महिलाओं को भी नहीं बख्शा जा रहा है। उन्होंने पूछा, "क्या लोगों को विरोध करने का कोई अधिकार नहीं है।"

Next Story