Begin typing your search above and press return to search.

Chamarajanagar BJP MP V Srinivas Prasad: चामराजनगर के भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, 4 दिनों से ICU में थे भर्ती

Chamarajanagar BJP MP V Srinivas Prasad: चामराजनगर(Chamarajanagar) से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद (Former Union Minister V Srinivas Prasad) का 76 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.

Chamarajanagar BJP MP V Srinivas Prasad: चामराजनगर के भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, 4 दिनों से ICU में थे भर्ती
X
By Neha Yadav

Chamarajanagar BJP MP V Srinivas Prasad: कर्नाटक(Karnataka) से बुरी खबर सामने आ रही है. चामराजनगर(Chamarajanagar) से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद (Former Union Minister V Srinivas Prasad) का 76 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. श्रीनिवास प्रसाद पिछले चार दिनों से आईसीयू में थे. रविवार देर रात उन्होंने डैम तोड़ दिया.

जानकारी के मुताबिक, भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद बीते कुछ दिनों से बीमार थे. उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें बेंगलुरु के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में आईसीयू में भर्ती का कराया गया था. जहाँ रविवार रात (28 अप्रैल 2024) को उनका निधन हो गया. बताया जा रहा है मल्टी-ऑर्गन फेल्योर की वजह से उनका निधन हुआ है.

50 साल से राजनीति में सक्रिय रहे वी श्रीनिवास

वी श्रीनिवास प्रसाद 50 साल से राजनीति में सक्रिय थे. वी श्रीनिवास प्रसाद ने 18 मार्च को राजनीति से संन्यास की घोषणा की थी. वी श्रीनिवास प्रसाद का जन्म 6 जुलाई, 1947 को मैसूर के अशोकपुरम में हुआ था. उन्होंने 1976 में जनता पार्टी के साथ राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. उसके बाद 1979 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे. भाजपा में शामिल होने से पहले वो जेडीएस, जेडीयू, समता पार्टी में भी रहे हैं.

श्रीनिवास प्रसाद लंबे समय तक केंद्र सरकार से लेकर राज्य तक में कई अहम पद पर रहे. 1999 से 2004 तक श्रीनिवास प्रसाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में श्रीनिवास प्रसाद ने 1999 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री का पद संभाला. 2013 में श्रीनिवास प्रसाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इस दौरान वो सिद्धारमैया सरकार में राजस्व और धार्मिक बंदोबस्ती मंत्री बने. उसके बाद साल 2016 में कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में फिर से शामिल हो गए. श्रीनिवास प्रसाद ने 2019 लोकसभा चुनाव में चामराजनगर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. और वहां से उन्हें जीत मिली.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story