Begin typing your search above and press return to search.

By-Elections Announced: उप चुनाव की घोषणा, 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीट पर होगा उपचुनाव, जाने किस राज्य की किस सीट पर डाले जायेंगे वोट...

By-Elections Announced: भारत निर्वाचन आयोग ने देश के 7 राज्यों के लिए 13 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की तरीखों का ऐलान कर दिया... By-Elections Announced

By-Elections Announced: उप चुनाव की घोषणा, 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीट पर होगा उपचुनाव, जाने किस राज्य की किस सीट पर डाले जायेंगे वोट...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

By-Elections Announced नई दिल्ली। भारत निर्वाचन आयोग ने देश के 7 राज्यों के लिए 13 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की तरीखों का ऐलान कर दिया। 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे और 13 जुलाई को नतीजे घोषित किये जाएंगे। नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून होगी और स्क्रूटनी 24 जून को की जाएगी। साथ ही नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून तय की गई है।

जानिए कहां-कहां होंगे चुनाव

मध्यप्रदेश में अमरवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक कमलेश प्रताप के इस्तीफे के बाद इस सीट पर चुनाव होगा।

उत्तराखंड में बद्रीनाथ सीट से राजेंद्र सिंह के इस्तीफे के बाद इस सीट से चुनाव, मंगलौर सीट से विधायक सरवत अंसारी के निधन के बाद खाली सीट पर उपचुनाव होगा।

हिमाचल प्रदेश की देहरा सीट से विधायक होशयार सिंह के इस्तीफे, हमीरपुर में आशीष शर्मा का इस्तीफा और नालागढ़ से केएल ठाकुर के इस्तीफे के बाद खाली इन तीनों सीट पर चुनाव होगा।

पंजाब के जालंधर वेस्ट से विधायक शीतल अंगुरल के इस्तीफे के बाद खाली सीट पर उपचुनाव होगा।

बिहार के रूपौली विधायक बीमा भारती के इस्तीफे के बाद इस सीट पर चुनाव होगा।

बंगाल के रायगंज विधायक कृष्णा कल्याणी के इस्तीफे, रानाघाट दक्षिण विधायक मुकुटमणी अधिकारी का इस्तीफा, बगदा से विधायक बिस्वाजीत दास का इस्तीफा और माणिकताला सीट से विधायक सधन पांडे के निधन के बाद खाली पड़ी चारों सीट पर चुनाव होगा।

तमिलनाडु के विक्रावंदी सीट से विधायक थिरू एन पी के निधान के बाद खाली हुई सीट पर भी चुनाव 10 जुलाई को होगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story