Begin typing your search above and press return to search.

Budget Session: बजट सत्र से पहले रद्द होगा सभी सांसदों का निलंबन, सरकार का बड़ा फैसला

Budget Session: पिछले संसद सत्र में निलंबित किए गए सभी विपक्षी सांसदों का निलंबन रद्द किया जाएगा और ये सभी सांसद कल 31 जनवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र में हिस्सा ले सकेंगे।

Budget Session: बजट सत्र से पहले रद्द होगा सभी सांसदों का निलंबन, सरकार का बड़ा फैसला
X
By Ragib Asim

Budget Session: पिछले संसद सत्र में निलंबित किए गए सभी विपक्षी सांसदों का निलंबन रद्द किया जाएगा और ये सभी सांसद कल 31 जनवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र में हिस्सा ले सकेंगे। सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ये जानकारी दी। बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र में 140 से अधिक विपक्षी सांसदों को संसद से निलंबित किया गया था।

जोशी ने कहा कि सरकार की तरफ से लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सभापति से विपक्षी सांसदों का निलंबन वापस लेने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ विपक्षी सांसदों का निलंबन मानसून सत्र तक ही था, लेकिन कुछ का मामला विशेषाधिकार समिति के पास भेजा गया था। उन्होंने कहा कि विशेषाधिकार समिति से बात करके इन सांसदों का निलंबन भी रद्द करने का अनुरोध किया गया, जिस पर लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सभापति ने सहमति जताई।


Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story