Begin typing your search above and press return to search.

बृजभूषण सिंह को राहत: दिल्ली पुलिस ने नाबालिग यौन शोषण के आरोपों में दी क्लीन चीट, कोर्ट में सौंपी जांच रिपोर्ट

Wrestlers Protest: महिला पहलवानों (Woman Wrestlers) की शिकायतों पर डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख और भाजपा के सांसद बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को कैंसिलेशन रिपोर्ट (Cancellation Report) पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की है।

बृजभूषण सिंह को राहत: दिल्ली पुलिस ने नाबालिग यौन शोषण के आरोपों में दी क्लीन चीट, कोर्ट में सौंपी जांच रिपोर्ट
X
By Ragib Asim

Wrestlers Protest: महिला पहलवानों (Woman Wrestlers) की शिकायतों पर डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख और भाजपा के सांसद बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को कैंसिलेशन रिपोर्ट (Cancellation Report) पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की है। यह रिपोर्ट 550 पेज की है। इसमें दिल्ली पुलिस के द्वारा नाबालिग पहलवान का केस रद्द करने की मांग की गई है। पुलिस की रिपोर्ट पर अब 4 जुलाई को कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं, बता दे कि इस मामले पर राउज एवेन्यू कोर्ट में 22 जून को दो बजे सुनवाई होगी।

बीते सप्ताह यानि 7 जून को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) से मुलाकात की और आंदोलनकारी पहलवानों को आश्वासन दिया कि मामले में चार्जशीट 15 जून तक दायर की जाएगी, जिसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन (Protest) स्थगित कर दिया।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पांच देशों के कुश्ती संघों को पत्र लिखकर सिंह द्वारा यौन उत्पीड़न की कथित घटनाओं के संबंध में जानकारी मांगी है, लेकिन अभी तक उनका जवाब नहीं मिला है। पुलिस के अधिकारियों की तरफ से कहा गया है कि एक बार ये जानकारी हासिल हो जाने के बाद मामले में एक पूरक आरोप पत्र दायर किया जाएगा। पहलवानों ने एक दिए गए समय तक चार्जशीट (Chargesheet) दाखिल नहीं करने पर फिर से विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी थी।

पांचों देशों के कुश्ती संघ (Wrestling Federation) से टूर्नामेंट के फोटो और वीडियो व उन जगहों के सीसीटीवी फुटेज की मांग की गई है। दिल्ली पुलिस की एसआईटी (SIT) टीम ने 180 से अधिक लोगों से पूछताछ की और गोंडा में भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के आवास पर भी पूछताछ के लिए पहुंची थी। यहां पर टीम ने सिंह के रिश्तेदारों, सहयोगियों और हाउस स्टाफ के बयान दर्ज किए थे।

भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने चार्जशीट को लेकर कहा था कि कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने दीजिए। इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। मामला कोर्ट में है और अब केवल फैसले का इंतजार है। बता दे कि बृजभूषण सिंह ने रविवार को घोषणा की कि उनकी अगले साल लोकसभा चुनाव में कैसरगंज सीट से चुनाव लड़ने की योजना है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story