Begin typing your search above and press return to search.

Boxer Vijender Singh: कांग्रेस को बड़ा झटका, बॉक्सर विजेंद्र सिंह भाजपा में हुए शामिल

Boxer Vijender Singh: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह कांग्रेस साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं.

Boxer Vijender Singh: कांग्रेस को बड़ा झटका, बॉक्सर विजेंद्र सिंह भाजपा में हुए शामिल
X
By Neha Yadav

Boxer Vijender Singh: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं. आज बुधवार को दिल्ली मुख्यालय पहुंचकर उन्होंने भाजपा के सदस्यता ग्रहण कर ली है.

भाजपा में शामिल होने पर बॉक्सर विजेंद्र ने कहा "भाजपा में आकर मैं बहुत उत्साहित हूं. मैं चाहता हूं कि मैं देश के विकास और तरक्की के लिए काम करूं..."

बता दें विजेंद्र सिंह 2019 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से लड़ा था. लेकिन विजेंद्र सिंह को पहले चुनाव में ही हार का सामना करना पड़ा था. विजेंद्र सिंह ने बीजेपी के रमेश बिधूड़ी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. इसके बाद 2023 ये खबर भी सामने आयी थी कि विजेंद्र सिंह राजनीती से सन्यास ले सकते हैं.

कौन है विजेंद्र सिंह

विजेंद्र सिंह का पूरा नाम विजेंद्र सिंह बेनीवाल है. विजेंद्र हरियाणा के भिवानी के रहने वाले है. ये एक भारतीय पेशेवर मुक्केबाज हैं. विजेंद्र बेहद निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से जुड़े हैं. बचपन से ही उन्हें मुक्केबाजी और कुश्ती का शौक था. उन्होंने 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा था. ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय बने. इसके लिए साल 2009 में विजेंद्र को राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया गया था.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story