Begin typing your search above and press return to search.

BJP MP Srinivas Prasad: भाजपा सांसद श्रीनिवास प्रसाद के निधन पर PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक...लिखा "सामाजिक न्याय के समर्थक थे श्रीनिवास"

BJP MP Srinivas Prasad: कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे वी श्रीनिवास प्रसाद(V Srinivas Prasad) का रविवार रात को निधन हो गया है. वी श्रीनिवास प्रसाद के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है.

BJP MP Srinivas Prasad: भाजपा सांसद श्रीनिवास प्रसाद के निधन पर PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक...लिखा सामाजिक न्याय के समर्थक थे श्रीनिवास
X
By Neha Yadav

BJP MP Srinivas Prasad: लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा को बड़ा झटका लगा रहा है. कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे वी श्रीनिवास प्रसाद(V Srinivas Prasad) का रविवार रात को निधन हो गया है. वी श्रीनिवास प्रसाद के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है कि "वरिष्ठ नेता और चामराजनगर से सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद के निधन से मुझे बेहद दुख हुआ है. वह सामाजिक न्याय के समर्थक थे, उन्होंने अपना जीवन गरीबों, वंचितों और हाशिये पर पड़े लोगों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया. सामुदायिक सेवा के अपने विभिन्न कार्यों के लिए वे बहुत लोकप्रिय थे. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना."

76 वर्ष की उम्र में श्रीनिवास प्रसाद का निधन

दरअसल, भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद बीते कुछ दिनों से बीमार थे. उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें बेंगलुरु के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में आईसीयू में भर्ती का कराया गया था. जहाँ रविवार रात (28 अप्रैल 2024) को उनका निधन हो गया. बताया जा रहा है मल्टी-ऑर्गन फेल्योर की वजह से उनका निधन हुआ है. वी श्रीनिवास प्रसाद 50 साल से राजनीति में सक्रिय थे. वी श्रीनिवास प्रसाद ने 18 मार्च को राजनीति से संन्यास की घोषणा की थी.

भाजपा सांसद ने संभाले कई अहम पद

वी श्रीनिवास प्रसाद का जन्म 6 जुलाई, 1947 को मैसूर के अशोकपुरम में हुआ था. उन्होंने 1976 में जनता पार्टी के साथ राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. राजनीति के साथ साथ उन्होंने अपना जीवन लोगो की सेवा में गुजर दिया. उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री का पद पर कार्य किया. श्रीनिवास प्रसाद लंबे समय तक केंद्र सरकार से लेकर राज्य तक में कई अहम पद पर रहे.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story