Begin typing your search above and press return to search.

BJP-JDS News: कर्नाटक में भाजपा-जेडीएस गठबंधन में सीट बंटवारे पर अभी तक कोई चर्चा नहीं- कुमारस्वामी

BJP-JDS News: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि भाजपा-जद(एस) गठबंधन के संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बयान व्यक्तिगत है...

BJP-JDS News: कर्नाटक में भाजपा-जेडीएस गठबंधन में सीट बंटवारे पर अभी तक कोई चर्चा नहीं- कुमारस्वामी
X

Kumar swami 

By Manish Dubey

BJP-JDS News: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि भाजपा-जद(एस) गठबंधन के संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बयान व्यक्तिगत है।

कुमारस्वामी ने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर अब तक कोई चर्चा नहीं हुई है। लेकिन लोगों को राज्य में समानांतर ताकत की जरूरत है और कांग्रेस के भीतर आंतरिक कलह है। हम कई बार सौहार्दपूर्ण तरीके से मिले और हम देखेंगे कि आने वाले दिनों में क्या होगा।

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि चुनाव नहीं जीत पाने वाली दो हताश पार्टियां हाथ मिला रही हैं। इस पर उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच चर्चा चल रही है। हम लोगों के सामने जाने के लिए एक साथ आ रहे हैं।

लोगों को इसकी ज़रूरत है। पिछले तीन महीनों में कांग्रेस सरकार के बुरे कामों की पृष्ठभूमि में उन्हें विकल्प की जरूरत है। लोग सभी घटनाक्रमों पर नजर रख रहे हैं। जद(एस) के कई नेताओं के पार्टी छोड़ने के बारे में पूछे जाने पर कुमारस्वामी ने कहा कि कोई समस्या नहीं है। मैंने 2006 में भाजपा से हाथ मिलाया और पूरे राज्य ने मुख्यमंत्री के रूप में मेरे 20 महीने के कार्यकाल की सराहना की। विलय के लिए अभी भी वक्त है।

एक विशेष पूजा और हवन (अग्नि अनुष्ठान) में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, कुमारस्वामी ने कहा कि वह इस समय आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा और उनकी पार्टी जेडी(एस) के बीच गठबंधन के बारे में बात नहीं करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जद(एस) के साथ गठबंधन से कर्नाटक में भाजपा मजबूत होगी।

येदियुरप्पा ने भी बीजेपी और जेडीएस के गठबंधन का स्वागत किया था। गठबंधन से ज्यादा सीटें जीतना संभव है। इस संबंध में नई दिल्ली में बातचीत चल रही है। जद(एस) के शीर्ष नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से बातचीत की थी।

येदियुरप्पा ने कहा था कहा कि दोनों पार्टियों के नेता इस पर सहमत हो गए हैं। अमित शाह जद(एस) को चार एमपी सीटें देने पर सहमत हो गए हैं। हम बाकी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

Next Story