Begin typing your search above and press return to search.

Manipur Violence Today : जी20 के जुनून में भाजपा ने मणिपुर को भुलाया : कांग्रेस

Manipur Violence Today : कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जी20 के जुनून में सरकार ने मणिपुर को भुला दिया है...

Manipur Violence Today : जी20 के जुनून में भाजपा ने मणिपुर को भुलाया : कांग्रेस
X

G20 news 

By Manish Dubey

Manipur Violence today: कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जी20 के जुनून में सरकार ने मणिपुर को भुला दिया है।

एक्स पर एक लंबी पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा: " प्रधान मंत्री और उनके ढोल बजाने वाले जी20 के प्रति आसक्त हैं, लेकिन 3 मई को जातीय हिंसा भड़कने के चार महीने बाद, मणिपुर को मोदी सरकार द्वारा भुला दिया गया है।

"मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित किया है कि मणिपुरी समाज आज पहले से कहीं अधिक विभाजित है। केंद्रीय गृह मंत्री हिंसा को समाप्त करने और हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं। इसके बजाय, कई और सशस्त्र समूह संघर्ष में शामिल हो गए हैं।

उन्‍होंनेे लिखा, "प्रधानमंत्री ने मणिपुर का दौरा करने, या सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने, या किसी विश्वसनीय शांति प्रक्रिया शुरू करने से इनकार कर दिया। क्या उन्होंने कैबिनेट में मणिपुर के अपने सहयोगी से भी मुलाकात की है?

"पिछले चार महीनों में, दुनिया ने देखा है कि कैसे प्रधान मंत्री ने सबसे खराब संकट के दौरान मणिपुर को विफल कर दिया है।"3 मई को मणिपुर में हुई हिंसक जातीय झड़पों के बाद से सैकड़ों लोग मारे गए हैं जबकि हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कांग्रेस ने मणिपुर में स्थिति को नियंत्रित करने में बुरी तरह विफल रहने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना की है और मुख्यमंत्री को तत्काल हटाने की भी मांग की है।इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में जी20 शिखर सम्मेलन शनिवार से होने वाला है।

Next Story