Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Floor Test: नीतीश ने सदन में पेश किया विश्‍वास प्रस्‍ताव: तेजस्‍वी ने राजा दशरथ से की मुख्‍यमंत्री की तुलना, बोले- आदरणीय थे, रहेंगे...

Bihar Floor Test:

Bihar Floor Test: नीतीश ने सदन में पेश किया विश्‍वास प्रस्‍ताव: तेजस्‍वी ने राजा दशरथ से की मुख्‍यमंत्री की तुलना, बोले- आदरणीय थे, रहेंगे...
X
By Sanjeet Kumar

Bihar Floor Test:

बिहार विधानसभा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार विश्‍वास प्रस्‍ताव प्रस्‍तुत कर दिया है। इस पर सदन में चर्चा शुरू हो गई है। चर्चा की शुरुआत करते हुए आरजेडी नेता व पूर्व डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने कहा कि हम इस नई सरकार के विरोध में खड़े हैं। सबसे पहले हम मुख्‍यमंत्री जी को धन्‍यवाद देना चाहते हैं कि उन्‍होंने लगातार 9 बार शपथ लेकर इतिहास रचा है। नौ बार तो लिया ही लेकिन एक ही टर्म में तीन-तीन बार शपथ लिया है ऐसा हमने पहली बार देखा है। दोनों डिप्‍टी सीएम बने हैं। इनका बयान हमने देखा कि भाजपा पार्टी इनकी मां है, लेकिन आरजेडी इनकी मां है,क्‍योंकि आप आरजेडी से ही वहां गए हैं।

तेजस्‍वी ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री हमारे लिए आदरणीय थे और रहेंगे। हम सभी भगवान राम को मानते हैं। मैं इन्‍हें दशरथ जैसे पिता के रुप में मानता हूं। अब साथ छोड़ा है तो इनकी कोई मजबूरी होगी। राजा दशरथ को भी राम को वनवास भेजना पड़ा था, लेकिन हम वनवास पर नहीं जाएंगे, जनता के बीच जाएंगे उनके सुख दुख में शामिल होंगे। तेजस्‍वी ने कहा कि आपने हमको बेटा कहा था। हम अपके शुभचिंतक हैं। राजा दशरथ भी नहीं चाहते थे कि भगवान राम वनवास जाएं, लेकिन कैकई चाहती थी कि राम वनवास जाएं। तो मुख्‍यमंत्री जी को पहचानना होगा कि उनके साथ कौन कैकई है।

तेजस्‍वी ने कहा कि मोदी की गारंटी वालों बताओ कि क्‍या मोदी जी गारंटी लेंगे कि ये फिर से पलटेंगे या नहीं। उन्‍होंने नीतीश कुमार से कहा कि आप देशभर में मोदी को रोकने के लिए झंडा लेकर चले थे। लेकिन अब वह झंडा आपका यह भतीजा लेकर चलेगा। हम अकेले नहीं हैं। हमारे साथ कांग्रेस और माले महागठबंध है। हम जो कहते हैं करते हैं। 17 महीने काम करके दिखाया है।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story