Begin typing your search above and press return to search.

मणिपुरी एक्ट्रेस को मिली बड़ी राहत, KKL ने इस बात पर लगा दिया था प्रतिबंध

Actress Soma Laishram: इंफाल स्थित नागरिक निकाय कांगलीपाक कनबा लुप (KKL), जिसने मणिपुरी फिल्म अभिनेत्री सोमा लैशराम पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया था, ने शनिवार को प्रतिबंध हटा लिया...

मणिपुरी एक्ट्रेस को मिली बड़ी राहत, KKL ने इस बात पर लगा दिया था प्रतिबंध
X

Soma Laishram 

By Manish Dubey

Actress Soma Laishram: इंफाल स्थित नागरिक निकाय कांगलीपाक कनबा लुप (KKL), जिसने मणिपुरी फिल्म अभिनेत्री सोमा लैशराम पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया था, ने शनिवार को प्रतिबंध हटा लिया, जिससे 31 साल की फिल्म स्टार को बड़ी राहत मिली।

केकेएल ने उन पर 16 सितंबर को दिल्ली में आयोजित एक सौंदर्य प्रतियोगिता में शो-स्टॉपर बनने के कारण प्रतिबंध लगाया था। उन्‍हें ऐसे आयोजनों में भाग लेने से दूर रहने की 'व्यक्तिगत सलाह' दी गई थी, क्‍योंकि जातीय संघर्ष के कारण मणिपुर में तनाव का माहौल है।

नागरिक निकाय ने इंफाल पश्चिम जिले के कोंगजेंग हजारी लीकाई के निवासी सोमा को 18 सितंबर से तीन साल के लिए अभिनय करने और सामाजिक कार्यों में भाग लेने से रोक दिया। सोमा ने 150 से अधिक मणिपुर फिल्मों में अभिनय किया है और कई पुरस्कार जीते हैं।

फिल्म फोरम मणिपुर (एफएफएम) और सिने एक्टर्स गिल्ड मणिपुर सहित कई नागरिक और फिल्म निकाय के प्रतिबंध का विरोध कर उनका साथ दिया।

शनिवार को एक बयान में केकेएल ने कहा कि नागरिक निकायों के आह्वान का सम्मान करते हुए उसने सोमा पर लगाए गए प्रतिबंध को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है।

नागरिक निकाय ने भी माना कि उन पर लगाया गया प्रतिबंध गलत था।

सोमा ने इंफाल स्थित ऑनलाइन वारी सिंगबुल को बताया, "मुझे खुशी है कि केकेएल ने दिल्ली कार्यक्रम के संबंध में मेरी प्रतिक्रिया को समझा और मुझ पर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया। मैं मेरा समर्थन करने के लिए नागरिक निकायों, मीडिया चैनल और एफएफएम की भी आभारी हूं।"

सोमा लैशराम ने कहा था कि उन्‍हें मणिपुर की हकीकत दिल्ली के लोगों को बताने का अच्‍छा मौका मिला था, जिसे वह गंवाना नहीं चाहती थीं, इसलिए उन्‍होंने कार्यक्रम में भाग लिया।

Next Story