Begin typing your search above and press return to search.

Bharat Ratna: पीएम मोदी ने किया ऐलान, चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और डॉ. स्वामीनाथन को मिलेगा भारत रत्न

Bharat Ratna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और कृषि वैज्ञानिक डॉ. एमएस स्वामीनाथन को "भारत रत्न" से सम्मानित किये जाने की ऐलान किया है.

Bharat Ratna: पीएम मोदी ने किया ऐलान, चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और डॉ. स्वामीनाथन को मिलेगा भारत रत्न
X
By Neha Yadav

Bharat Ratna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और कृषि वैज्ञानिक डॉ. एमएस स्वामीनाथन को "भारत रत्न" से सम्मानित किये जाने की ऐलान किया है. प्रधानमंत्री ने एक्स पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

किसानों के लिए हमेशा खड़े रहने वाले किसान नेता और भारत के पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह और कृषि वैज्ञानिक डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा कृषि क्षेत्र के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता का उदाहरण पेश कर रही है.

चौधरी चरण सिंह और डॉ. एमएस स्वामीनाथन के चयन से पता चलता है कि कृषि के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वालों को नरेंद्र मोदी सरकार प्राथमिकता दे रही है। तीन भारत रत्न सम्मान पाने वाले में से दो देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और पीवी नरसिम्हा राव रहे हैं जो गैर-भाजपा पृष्ठभूमि से आते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा इन दोनों नेताओं को भारत रत्न सम्मान की घोषणा इस बात का सूचक है कि वह और उनकी पार्टी देश के निर्माण में अहम योगदान देने वाले चाहे वो किसी भी पार्टी के हों, उनके प्रति विश्वास को दर्शाता है. तीन पुरस्कार विजेताओं में से दो, पीवी नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन दक्षिण भारत से आते हैं, जो दर्शाता है कि प्रधानमंत्री मोदी देश के सभी कोनों से योगदान और विशेषज्ञता को महत्व देते हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story