Begin typing your search above and press return to search.

Bhagwant Meet Kejriwal: तिहाड़ में होगी अरविंद केजरीवाल से पंजाब के CM भगवंत मान की मुलाकात, जेल अथॉरिटी ने 15 अप्रैल को दी तारीख

Bhagwant Meet Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) और पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) की तिहाड़ जेल के अंदर होने वाली मुलाकात (Meeting to be held inside Tihar Jail) को लेकर चल रही बैठक खत्म हो गई है.

Bhagwant Meet Kejriwal: तिहाड़ में होगी अरविंद केजरीवाल से पंजाब के CM भगवंत मान की मुलाकात, जेल अथॉरिटी ने 15 अप्रैल को दी तारीख
X
By Ragib Asim

Bhagwant Meet Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) और पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) की तिहाड़ जेल के अंदर होने वाली मुलाकात (Meeting to be held inside Tihar Jail) को लेकर चल रही बैठक खत्म हो गई है. पंजाब पुलिस (punjab police) के एडीजी ए.के. पांडे ने शुक्रवार को तिहाड़ जेल के अधिकरियों के साथ बैठक की. जानकारी के अनुसार सिक्योरिटी रिव्यू मीटिंग के बाद ADG पंजाब तिहाड़ से निकल चुके हैं. वहीं तिहाड़ जेल ने पंजाब सीएम कार्यालय को जानकारी दे दी है कि मुख्यमंत्री मान 15 अप्रैल को केजरीवाल से मुलाकात के लिए आ सकते हैं.

तिहाड़ जेल में शुक्रवार की बैठक अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की मुलाकात को लेकर हुई. दरअसल पंजाब के सीएम (CM of Punjab) भगवंत मान 15 अप्रैल को केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल आने वाले हैं. इसी सिलसिले में पंजाब पुलिस के एडीजी और तिहाड़ जेल के अधिकारियों के बीच करीब तीन घंटे तक मीटिंग चली जिसमें मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल, उनकी सुरक्षा और जेल मैनुअल को लेकर चर्चा हुई.

भगवंत मान और केजरीवाल की मुलाकात को लेकर जेल प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. आईबी, दिल्ली पुलिस सिक्योरिटी यूनिट और पंजाब पुलिस ने तिहाड़ जेल में सिक्योरिटी रिव्यू किया. तिहाड़ प्रशासन ने पंजाब सीएम कार्यालय को जानकारी दे दी है कि अगले हफ्ते वह 15 अप्रैल को मुलाकात के लिए जेल आ सकते हैं.

दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से केजरीवाल की गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत को वैध ठहराने के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. केजरीवाल ने SC में ना सिर्फ हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है बल्कि आम चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए जल्द रिहाई की मांग भी की है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा. हालांकि, बेंच को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. ईडी ने केजरीवाल से 10 दिन तक पूछताछ की. उसके बाद ट्रायल कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story