Begin typing your search above and press return to search.

बेस्ट डेस्टिनेशन वेडिंग: ये जगहें बेस्ट ऑप्शन, सर्दियों के मौसम में इन जगहों पर शादी करके अपना ड्रीम करें पूरा

बेस्ट डेस्टिनेशन वेडिंग: ये जगहें बेस्ट ऑप्शन, सर्दियों के मौसम में इन जगहों पर शादी करके अपना ड्रीम करें पूरा
X
By NPG News

NPG डेस्क। बढ़ती सर्दी के साथ शादियों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में अगर आपने सोचा है डेस्टिनेशन वेडिंग करना है तो भारत में इन जगहों के बारे में जानिए। जहां शादी करके आप अपना ड्रीम पूरा कर सकते है। ये जगहें शादी के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकती है।

ऋषिकेश बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन

सर्दी के मौसम आर पहाड़ों पर ही शादी करनाचाहते है तो उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थित आनंद स्पा रिसोर्ट इंटीमेट शादियों के लिए बेस्ट ऑप्शन है और इस लग्जरी रिसोर्ट में आप पार्टनर के साथ शादी को जमकर एन्जॉय कर सकते हैं। इसी के साथ शादी के बाद मेहमानों की थकान उतारने के लिए यहाँ शानदार स्पा थेरेपी भी अपना सकते हैं।


शिमला में बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन

हिमाचल प्रदेश के शिमला में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। आप शिमला के आलीशान वेडिंग स्पॉट द ओबेरॉय सेसिल में शादी प्लान करके आप बेस्ट लोकेशन का चुनाव कर सकते हैं। इसी के साथ आप इस शादी में ज्यादा मेहमानों को नहीं बुला सकते हैं। सेडार गार्डन और बर्फ के पहाड़ों से घिरा ये पैलेस आपकी वेडिंग को परफेक्ट लुक दे सकता है।


नैनीताल में बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन

महाराष्ट्र के लोनावला हिल स्टेशन पर मौजूद डेला रिसोर्ट भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए काफी मशहूर है। यहाँ लोनावना की खूबसूरती आपकी शादी को बेस्ट बना सकती है। डेला रिसोर्ट में आप ब्यूटीफुल पिक्चर सेटिंग के साथ स्टेट ऑफ द आर्ट फेसिलिटीज को एन्जॉय कर वेडिंग को यादगार बना सकते हैं।


नैनीताल में बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन

उत्तराखंड के नैनीताल में स्थित बलरामपुर हाउस का सेलेक्शन भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। सबसे खासकर शाही शादी का शौक रखने वाले कपल्स के लिए बलरामपुर हाउस में वेडिंग ऑर्गेनाइज करना बेस्ट होता है। जी हाँ और यहां का रॉयल पैलेस आपकी शादी को अमेजिंग लुक दे सकता है।


दार्जिलिंग में बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन

अगर आप अपनी शादी को खूबसूरत बनाने के लिए चाय के बागान और हिमालय की खूबसूरती को चुनना चाहते है तो पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में शादी प्लान कर सकते हैं। यहाँ मौजूद ग्लेनबर्ग टी एस्टेट से हिमालय की कंचनजंगा रेंज काफी खूबसूरत नजर आती है। इस जगह पर बस 20 गेस्ट ही रुक सकते हैं




Next Story