Begin typing your search above and press return to search.

Bengal Ration Scam Case: बंगाल में ED का बड़ा एक्शन, 6 ठिकानों पर ताबड़तोड़ रेड, सामने आया हवाला कनेक्शन

Bengal Ration Scam Case: पश्चिम बंगाल में कथित राशन घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम मंगलवार को राजधानी कोलकाता में 6 जगह छापा मारने पहुंची।

Bengal Ration Scam Case: बंगाल में ED का बड़ा एक्शन, 6 ठिकानों पर ताबड़तोड़ रेड, सामने आया हवाला कनेक्शन
X
By R Asim

Bengal Ration Scam Case: पश्चिम बंगाल में कथित राशन घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम मंगलवार को राजधानी कोलकाता में 6 जगह छापा मारने पहुंची। इंडिया टुडे के मुताबिक, ED की टीम आईबी ब्लॉक, बागुईहाटी, न्यू अलीपुर, मेट्रोपॉलिटन, साल्ट लेक में सेक्टर 5 और बड़ा बाजार में पहुंची। टीम बागुईहाटी में व्यवसायी बकीबुर रहमान, हनीस तोसीवाल और साल्ट लेक में बिस्वजीत दास के यहां पहुंची है। दास तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शंकर आध्या के करीबी बताए जाते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, दास का आयात-निर्यात का कारोबार है। ED उनके परिचित नेता शंकर आध्या को पिछले महीने राशन घोटाले में गिरफ्तार कर चुकी है। ED ने दास की कार की भी तलाशी ली। दूसरी ओर, टीम के पहुंचने पर तोसीवाल ने कथित तौर पर अपना मोबाइल फोन छिपाने की कोशिश की, जिसे पड़ोसी के घर से बरामद किया गया। ED बड़ा बाजार इलाके में एक मनी एक्सचेंज कार्यालय पर भी जांच कर रही है।

राशन घोटाले को लेकर जांच एजेंसी की टीम 5 जनवरी को संदेशखाली में TMC नेता शाहजहां शेख के आवास पर पहुंची थी, जहां स्थानीय लोगों ने टीम पर हमला कर दिया था। करीब 200 लोगों ने टीम पर पथराव कर घायल कर दिया और वाहनों में भी तोड़फोड़ की थी। हमले के बाद से जांच टीम काफी सतर्क है और राशन घोटाले से जुड़े मामले में जांच के लिए पूरी तैयारी के साथ पहुंच रही है।




R Asim

R Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story