Begin typing your search above and press return to search.

गुलाम चांसलर : बंगाल के शिक्षा मंत्री ने अंतरिम कुलपतियों को कहा 'गुलाम

Bengal News Today: पश्चिम बंगाल में राजभवन-राज्य सचिवालय के झगड़े को लेकर एक नया विवाद पैदा हो गया है, जब शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस द्वारा नियुक्त अंतरिम कुलपतियों को "गुलाम" बताया...

गुलाम चांसलर : बंगाल के शिक्षा मंत्री ने अंतरिम कुलपतियों को कहा गुलाम
X

Bengal Education

By Manish Dubey

Bengal News Today: पश्चिम बंगाल में राजभवन-राज्य सचिवालय के झगड़े को लेकर एक नया विवाद पैदा हो गया है, जब शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस द्वारा नियुक्त अंतरिम कुलपतियों को "गुलाम" बताया।

पश्चिम बंगाल कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन के महासचिव केशब भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य के एक मंत्री की ऐसी टिप्पणियां उनकी खराब अभिव्यक्ति हैं।

उन्होंने कहा, "यह और भी दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि राज्य के शिक्षा मंत्री खुद एक कॉलेज शिक्षक है।"

इस टिप्पणी की आलोचना करते हुए, जादवपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के महासचिव पार्थ प्रतिम रॉय ने कहा: "मंत्री ने न केवल कुलपतियों का, बल्कि राज्य के पूरे शैक्षणिक समुदाय का अपमान किया है।"

अर्थशास्त्र के अनुभवी शिक्षक पी.के. मुखोपाध्याय ने कहा कि बसु को उनकी टिप्पणी के आधार पर अदालत में भी ले जाया जा सकता है।

उन्होंने कहा, "इस तरह की टिप्पणी से न केवल अंतरिम कुलपतियों, जिन्हें उन्होंने निशाना बनाया, बल्कि राज्य के पूरे अकादमिक जगत की सामाजिक प्रतिष्ठा को नुकसान होता है।" व्यापक आलोचनाओं के बावजूद बसु अपने रुख पर अड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा, ''मैंने यह बात एक राजनेता के तौर पर कही है, न कि राज्य के शिक्षा मंत्री के तौर पर। मैंने जो कहा है वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और हमारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के बारे में इस्तेमाल की जा रही भाषा और विशेषणों की तुलना में कुछ भी नहीं है। अब इस मामले में विवाद या बहस शुरू करना किसी की भी स्वतंत्रता है।''

Next Story