Begin typing your search above and press return to search.

Sanskritik Sansad: हिंदू धर्म पर हमले का जवाब देने के लिए सांस्कृतिक संसद का आयोजन करेंगे संत

Sanskritik Sansad : अखिल भारतीय संत समिति 2 नवंबर से वाराणसी में तीन दिवसीय सांस्कृतिक संसद बुलाएगी, जिसमें देश भर से बड़ी संख्या में संत भाग लेंगे और 'सनातन धर्म' के खिलाफ साजिश का पर्दाफाश करेंगे...

Sanskritik Sansad: हिंदू धर्म पर हमले का जवाब देने के लिए सांस्कृतिक संसद का आयोजन करेंगे संत
X

Hinduism 

By Manish Dubey

Sanskritik Sansad : अखिल भारतीय संत समिति 2 नवंबर से वाराणसी में तीन दिवसीय सांस्कृतिक संसद बुलाएगी, जिसमें देश भर से बड़ी संख्या में संत भाग लेंगे और 'सनातन धर्म' के खिलाफ साजिश का पर्दाफाश करेंगे।

रविवार को लखनऊ के वेदांत सत्संग आश्रम में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में अखिल भारतीय संत समिति ने सांस्कृतिक संसद बुलाने का प्रस्ताव पारित किया।कार्यक्रम की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में महारुद्राभिषेक से होगी।

समिति ने हिंदू धर्म के खिलाफ प्रचार युद्ध चलाने के लिए अमेरिकी व्यवसायी जॉर्ज सोरोस और भारतीय राजनेताओं के एक वर्ग पर हमला किया।

समिति के राष्ट्रीय महासचिव जीतेंद्रानंद सरस्वती ने कहा, ''कार्यक्रम में देशभर से 600 महामंडलेश्वर और बड़ी संख्या में संत हिस्सा लेंगे.''

“अमेरिकी व्यवसायी जॉर्ज सोरोस के नेतृत्व में हिंदू धर्म के खिलाफ चल रही साजिश का पर्दाफाश करने के लिए सांस्कृतिक संसद बुलाई गई है।

सरस्वती ने कहा, "बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर, उत्तर प्रदेश के स्वामी प्रसाद मौर्य और तमिलनाडु के उदयनिधि स्टालिन सहित भारतीय राजनेताओं का एक वर्ग हिंदू धर्म के खिलाफ वैश्विक साजिश का हिस्सा है।"

आयोजन के बाद 5 नवंबर से देशभर के करीब पांच लाख गांवों में सनातन धर्म पर आध्यात्मिक प्रवचन देने के लिए संत पहुंचेंगे। यह 15 जनवरी 2024 तक जारी रहेगा और उसके बाद संत राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के लिए अयोध्या जाएंगे।

Next Story