Begin typing your search above and press return to search.

Atiq Ahmed Wife Shaista Parveen: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, चलाती थी वसूली रैकेट, महीनों से है फरार

Atiq Ahmed Wife Shaista Parveen: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में लखनऊ स्थित पीएमएलए (PMLA) की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

Atiq Ahmed Wife Shaista Parveen: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट
X

 Shaista Parveen

By Neha Yadav

Atiq Ahmed Wife Shaista Parveen: माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में लखनऊ स्थित पीएमएलए (PMLA) की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

शाइस्ता परवीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

जानकारी के मुताबिक़, ईडी ने शाइस्ता परवीन के खिलाफ लखनऊ की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में करोड़ों रुपये के जबरन वसूली रैकेट से जुड़े मामले में चार्जशीट दाखिल की है. इस मामले में अदालत ने मंगलवार को संज्ञान लिया है. और उसके खिलाफ लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत मामला दर्ज किया गया है. चार्जशीट में ईडी ने अतीक के पत्नी पर जबरन वसूली -न धोखाधड़ी जैसे कई गंभीर आरोप लगाए है.

2020 में मिले थे सबूत

ईडी ने चार्जशीट में बताया क़ि ईडी ने साल 2020 में सीबीआई द्वारा अतीक के खिलाफ दर्ज मुकदमे के आधार पर मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. जिसके बाद अतीक अहमद, उसके करीबी परिजनों, गैंग सदस्यों की संपत्तियों की पड़ताल शुरू की. जांच में खुलासा हुआ था कि अतीक अहमद, पत्नी शाइस्ता और उसके गैंग के सदस्यों ने वसूली, जालसाजी, धोखाधड़ी से करोड़ों की संपत्ति जमा की है. उस धन को ये लोग अचल संपत्तियों की खरीद में निवेश कर रहे थे. ये समपत्ति दूसरे के नाम पर ख़रीदा जा रहा था.

छापेमारी में मिली करोड़ की संपत्ति

वहीँ ईडी ने 27 ठिकानों पर छापेमारी की गयी थी. जिसमें अतीक की पत्नी शाइस्ता की 8.14 करोड़ रुपये की संपत्तियों भी शामिल थी. साथ ही ईडी ने अतीक के 10 और शाइस्ता के एक बैंक खाते को भी जब्त किया था. जिसमें 1.28 करोड़ रुपये जमा थे. छापेमारी के दौरान ईडी को अतीक अहमद और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ कई बड़े सबूत मिले.

वसूली रैकेट चलाती थी परवीन

ईडी ने बताया क़ि छापेमारी में मिले सबूतों के आधार पर अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. शाइस्ता परवीन अपने पति के नाम पर जबरन वसूली करती थी. साथ ही वसूली का रैकेट चलाती थी. बता दें शाइस्ता पिछले साल फरवरी माह से उमेश पाल हत्याकांड में मे फरार है. प्रयागराज पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर उस पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा है.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story