Begin typing your search above and press return to search.

India Alliance News: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों पर चर्चा के लिए हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की बैठक: खड़गे

India Alliance News: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों पर विचार-विमर्श करेगी...

India Alliance News: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों पर चर्चा के लिए हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की बैठक: खड़गे
X

M Kharge 

By Manish Dubey

India Alliance News: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों पर विचार-विमर्श करेगी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में सेना के अधिकारियों और कर्मियों की मौत पर भी शोक व्यक्त किया।

पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था की बैठक के लिए हैदराबाद रवाना होते समय खड़गे ने यहां मीडिया से कहा, ''पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद यह पहली सीडब्ल्यूसी बैठक है।''

उन्होंने कहा कि रविवार को सीडब्ल्यूसी की विस्तारित बैठक है, इसमें पार्टी से संबंधित चर्चा की जाएगी.

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा के अलावा सभी वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल होंगे, जो पांच राज्यों में आगामी चुनावों पर केंद्रित होगी।" खड़गे ने कहा, "हमारे सहयोगियों के साथ अगली बैठक में गठबंधन (Bharat) पर चर्चा की जाएगी।"

अनंतनाग मुठभेड़ पर एक सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मैं देश की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। हम उनके साथ खड़े हैं।"

पांच राज्यों-राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक शनिवार से तेलंगाना के हैदराबाद में होने वाली है।

अधिकारियों ने कहा कि हैदराबाद में तीन दिवसीय महत्वपूर्ण बैठक का उद्देश्य चुनावी राज्य तेलंगाना में पार्टी के अभियान को बढ़ावा देना है। कांग्रेस अध्यक्ष सीडब्ल्यूसी बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

शुक्रवार को, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में सरकार बनाएगी जहां इस साल के अंत में चुनाव होंगे। 'भारत जोड़ो यात्रा 2' आयोजित करने पर भी चर्चा हो सकती है।

सोमवार को सबसे पुरानी पार्टी हैदराबाद में एक मेगा रैली करेगी। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "हम तेलंगाना के लोगों के लिए छह गारंटियों की घोषणा करेंगे। हमें उम्मीद है कि जब चुनाव आएगा तो पार्टी को लोगों से स्पष्ट जनादेश मिलेगा।"

कांग्रेस ने कांग्रेस कार्य समिति का पुनर्गठन किया और पिछले महीने इसमें कुछ आश्चर्यजनक वृद्धि की।

मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्टी प्रमुख बनने के 10 महीने बाद इस समिति का गठन किया गया था. इसमें 39 नियमित सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं।

Next Story