Begin typing your search above and press return to search.

Andhra Pradesh DGP: डीजीपी की छुट्टी: चुनाव आयोग ने डीजीपी केवी राजेंद्र नाथ रेड्डी को हटाया, 3 नामों का मांगा पैनल, पढ़िये क्या था मामला

Andhra Pradesh DGP: विपक्षी दलों की शिकायत पर चुनाव आयोग ने डीजीपी केवी राजेंद्र नाथ रेड्डी को हटा दिया है। डीजीपी के लिए तीन नामों का पैनल मांगा गया है। दो डीएसपी को भी हटाया गया है।

Andhra Pradesh DGP: डीजीपी की छुट्टी: चुनाव आयोग ने डीजीपी केवी राजेंद्र नाथ रेड्डी को हटाया, 3 नामों का मांगा पैनल, पढ़िये क्या था मामला
X
By Neha Yadav

Andhra Pradesh DGP: नई दिल्ली। आंध्रप्रदेश के डीजीपी केवी राजेंद्र नाथ रेड्डी को चुनाव आयोग ने हटा दिया है। उनके खिलाफ मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के साथ मिलकर पक्षपात करने और चुनाव में मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी का साथ देने का आरोप लगा था। चुनाव आयोग ने आज सुबह 11:00 बजे तक डीजे रैंक के 3 सीनियर आईपीएस अफसरों का नाम भी मांगा है। जिनमें से एक नाम का चुनाव डीजीपी के लिए किया जाएगा।

विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री के लिए पक्षपात करने का आरोप प्रदेश के डीजीपी केवी राजेंद्र नाथ रेड्डी के खिलाफ लगाया था। विपक्षी दलों ने इसकी शिकायत चुनाव आयोगको की थी। चुनाव आयोग ने कल रात शिकायत को संज्ञान लेकर डीजीपी को हटा दिया है। साथी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री को यह भी निर्देश दिए हैं कि डीजीपी को चुनाव से संबंधित कोई भी अन्य काम ना सौंपे जाए।

आज सुबह 11:00 बजे तक चुनाव आयोग ने तीन नामों का पैनल मांगा है। विपक्षी पार्टियों की शिकायत पर लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले निर्वाचन आयोग ने आंध्र प्रदेश डीजीपी केवी राजेंद्रनाथ रेड्डी को तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है। अनंतपुर शहरी डीएसपी जी. वीरराघव रेड्डी और रायचोटी डीएसपी सैयद महबूब बाशा के स्थानांतरण का भी आदेश दिया। दोनों अधिकारियों को आदेश दिया गया कि वे अपनी जिम्मेदारी अपने अधीनस्थों को सौंपें और तुरंत पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट करें। एक माह में चुनाव आयोग ने आंध्रप्रदेश में 12 आईएएस और आईपीएस को पद से हटाया है।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story