Begin typing your search above and press return to search.

Akhilesh Yadav News Hindi: अखिलेश यादव का EVM पर निशाना, बोले- 80 सीटें भी जीत जाऊं तो भी भरोसा नहीं

Akhilesh Yadav News Hindi: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि उन्हें इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर भरोसा नहीं है, और भले ही उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटें जीत ले, लेकिन इससे उन पर उनका भरोसा बहाल नहीं होगा।

Akhilesh Yadav News Hindi: अखिलेश यादव का EVM पर निशाना, बोले- 80 सीटें भी जीत जाऊं तो भी भरोसा नहीं
X
By Ragib Asim

Akhilesh Yadav News Hindi: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि उन्हें इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर भरोसा नहीं है, और भले ही उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटें जीत ले, लेकिन इससे उन पर उनका भरोसा बहाल नहीं होगा। उत्तर प्रदेश के कन्नौज से सांसद ने लोकसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अध्यक्ष महोदय, मुझे न तो पहले ईवीएम पर भरोसा था, न वर्तमान में है और न भविष्य में रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर मैं उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीत भी जाऊं, तब भी मुझे ईवीएम पर कोई भरोसा नहीं रहेगा।

सपा नेता ने आगे कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान, मैंने उल्लेख किया था कि हमारा लक्ष्य ईवीएम के साथ चुनाव जीतना है और अंततः ईवीएम को हटाना है। उन्होंने कहा कि ईवीएम का मुद्दा तब तक रहेगा जब तक इन्हें चुनाव प्रक्रिया से हटाया नहीं जाएगा और समाजवादी पार्टी इसे उजागर करती रहेगी। भारत के चुनाव आयोग पर कटाक्ष करते हुए, अखिलेश ने कहा कि जब आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू की गई थी, तो चुनाव आयोग ने सरकार के साथ-साथ कई लोगों के प्रति उदारता बरती थी।

उन्होंने कहा कि मैं विवरण में नहीं जाना चाहता, लेकिन सरकार की वजह से ईसीआई पर सवाल उठाए गए हैं। यदि चुनाव निकाय स्वतंत्र रहेगा, तो न केवल भारत का लोकतंत्र स्वस्थ रहेगा, बल्कि यह दुनिया भर में और अधिक शक्तिशाली हो जाएगा। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने दो बार सरकार बनाई और राज्य के साथ भेदभाव किया गया। यादव ने कहा कि मुझे वह दिन याद है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क पर वायुसेना के विमान से उतरे थे और मुख्यमंत्री उनके साथ नहीं बैठे थे। उस एक्सप्रेसवे और वर्तमान में निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे को राज्य के बजट से वित्त पोषित किया जा रहा है। केंद्र ने राज्य को कोई एक्सप्रेसवे देने में योगदान नहीं दिया है।

धानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के कई गांवों को गोद लिया है, लेकिन जमीनी हालात नहीं बदले हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा गोद लिए गए उन गांवों में अभी भी जर्जर सड़कें हैं, पानी की कोई सुविधा नहीं है और लोगों के पास एलपीजी सिलेंडर तक पहुंच नहीं है। सरकार उन्हें बदल नहीं सकी और स्मार्ट शहरों के झूठे वादे करती है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story