Begin typing your search above and press return to search.

Air India का बड़ा ऐलान, बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के यात्री कर सकेंगे टिकट रि-शिड्यूल या कैंसिल...

Air India का बड़ा ऐलान, बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के यात्री कर सकेंगे टिकट रि-शिड्यूल या कैंसिल...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नई दिल्ली। एयर इंडिया ने अपने यात्रियों को बड़ी रहत दी है। अब बिना कोई शुल्क के टिकट बुकिंग को रि-शिड्यूल या कैंसिल कर सकेंगे। एयर इंडिया ने बुधवार को ऐलान किया कि सर्दियों के मौसम के दौरान दिल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपनी बुकिंग को रि-शिड्यूल या कैंसिल करने की अनुमति दी जाएगी। यह इजाजत उस स्थिति में दी जाएगी, जब फ्लाइट के कोहरे के प्रभाव से देरी से उड़ान भरने की संभावना होगी।

अधिकारियों के मुताबिक, यह पिछली सर्दियों में शुरू की गई फॉगकेयर पहल का हिस्सा है। एयर इंडिया प्रभावित यात्रियों को सहायता प्रदान करेगी और उन्हें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने टिकट को रि-शिड्यूल या कैंसिल करने के आसान विकल्प प्रदान करेगी।

एयर इंडिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने कहा, ''फॉगकेयर पहल असुविधा कम करने का ईमानदार प्रयास है, जिनकी उड़ानें कोहरे से प्रभावित होने की संभावना है। यह नेटवर्क शिड्यूल अखंडता बनाए रखने में भी मदद करेगा।''

दिल्ली में बुधवार को बहुत घना कोहरा छाया रहा, जिससे शहर में विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर से भी कम हो गई। घने कोहरे के कारण 40 से अधिक उड़ानों में देरी हुई है। इसमें आठ अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान, चार अंतरराष्ट्रीय आगमन, 22 घरेलू प्रस्थान और पांच घरेलू आगमन में व्यवधान शामिल हैं।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story