Begin typing your search above and press return to search.

Ahmedabad News: अहमदाबाद के शख्‍स ने क्रिप्टोकरेंसी घोटाले में एक करोड़ रुपये गंवाए

Ahmedabad News: अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि अहमदाबाद स्थित सॉफ्टवेयर इंजीनियर क्रिप्टोकरेंसी घोटाले का शिकार हो गया, इससे एक करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ।

Ahmedabad News: अहमदाबाद के शख्‍स ने क्रिप्टोकरेंसी घोटाले में एक करोड़ रुपये गंवाए
X
By Npg

Ahmedabad News: अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि अहमदाबाद स्थित सॉफ्टवेयर इंजीनियर क्रिप्टोकरेंसी घोटाले का शिकार हो गया, इससे एक करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। पीड़ित की पहचान कुलदीप पटेल के रूप में हुई, जिसका सामना एक वैवाहिक साइट के माध्यम से घोटालेबाज अदिति से हुआ, इससे अंततः उसे वित्तीय नुकसान हुआ। उन्होंने 9 सितंबर को पुलिस से शिकायत की और मामले की जांच चल रही है।

सूत्रों ने कहा कि पटेल की कठिन परीक्षा जून में तब शुरू हुई, जब वह एक वैवाहिक साइट पर अदिति से मिले, जिसने ब्रिटेन में आयात और निर्यात कारोबार में शामिल होने का दावा किया था। उसने आकर्षक रिटर्न का वादा करते हुए पटेल को 'बैनोकॉइन' में निवेश करने के लिए लुभाया। उसकी बातों पर भरोसा करते हुए, पटेल ने उनकी वेबसाइट पर पंजीकृत 'बैनोकॉइन के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि' से संपर्क शुरू किया, और लाभ की उम्मीद में बड़ी रकम का निवेश शुरू कर दिया।

प्रारंभ में, पटेल का निवेश आशाजनक दिखाई दिया, उनके क्रिप्टो खाते में पहले एक लाख रुपये के निवेश के बाद 78 यूएसडीटी (यूएस डॉलर टेदर) का लाभ दिखा। प्रारंभिक सफलता से उत्साहित होकर, उन्होंने निवेश जारी रखा और 20 जुलाई से 31 अगस्त के बीच 18 लेनदेन में 1.34 करोड़ रुपये का निवेश किया। लेकिन 3 सितंबर को, जब पटेल ने अपने खाते से 2.59 लाख रुपये निकालने का प्रयास किया, तो उन्हें चौंकाने वाली खबर मिली कि उसका खाता फ्रीज कर दिया गया है।

समस्या को सुलझाने के लिए पटेल ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के पास पहुंचे। उन्हें बताया गया कि उन्हें अपना खाता फिर से खोलने के लिए अतिरिक्त 35 लाख रुपये निवेश करने की जरूरत है। सूत्रों ने बताया कि चिंतित और भ्रमित पटेल ने अदिति से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला, इससे उन्हें एहसास हुआ कि वह एक घोटाले का शिकार हो गए हैं।

Next Story