Begin typing your search above and press return to search.

अधिकारियों, कर्मचारियों के अवकाश रद्द... बिहार शिक्षा विभाग का नया फरमान

अधिकारियों, कर्मचारियों के अवकाश रद्द... बिहार शिक्षा विभाग का नया फरमान
X
By Sandeep Kumar Kadukar

पटना। बिहार शिक्षा विभाग ने एक बार फिर नया फरमान निकाला है, जिसके तहत अधिकारियों और कर्मचारियों की 18 अक्तूबर से अगले आदेश तक सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

इस संबंध में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के. पाठक ने सभी जिला पदाधिकारियों को निर्देशित किया है। बताया जाता है कि प्रदेश में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए राज्य मुख्यालय से लेकर जिला और प्रखंड स्तर तक के शिक्षा विभाग के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी बुधवार से अगले आदेश तक रद्द कर दी गई है।

इससे पहले बिहार लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को उच्च माध्यमिक शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के छह भाषा विषयों सहित 16 विषयों का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया।

चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग बुधवार से शुरू हो रही है।

बताया जाता है कि इस दौरान करीब एक लाख शिक्षकों को काउंसलिंग होनी है। कहा यह भी गया है कि जो अभ्यर्थी काउसलिंग में भाग नहीं ले पाएंगे उन्हें आगे भी मौका दिया जाएगा।

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो नवंबर को गांधी मैदान में बिहार लोक सेवा की अनुशंसा से चयनित विद्यालय अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story