Begin typing your search above and press return to search.

DUSU Election Update : डूसू चुनाव के लिए ABVP ने तैयार की संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट

DUSU Election Update : दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की घोषणा की जा चुकी है। चुनाव की तैयारी कर रहे छात्र संगठन व उनसे जुड़े छात्र नेता जल्द ही अपना नॉमिनेशन भी फाइल करेंगे...

DUSU Election Update : डूसू चुनाव के लिए ABVP ने तैयार की संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट
X

Dusu election news 

By Manish Dubey

DUSU Election Update : दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की घोषणा की जा चुकी है। चुनाव की तैयारी कर रहे छात्र संगठन व उनसे जुड़े छात्र नेता जल्द ही अपना नॉमिनेशन भी फाइल करेंगे। इस बीच रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बनाई गई इस सूची में तुषार डेढ़ा, वैभव चौधरी, सुशांत धनकड़, आशीष सिंह, अंकिता बिश्‍वास, मुस्कान बेदी, अपराजिता, राहुल डेढ़ा, अमन कपासिया, हिमांशु नागर, सचिन बैसला,भानु प्रताप सिंह, सारांश भाटी, बालकिशन चौधरी, रिषभ चौधरी, ऋषिराज सिंह व आकाश यादव के नाम हैं।

अभाविप का कहना है कि इन्हीं नामों में से डूसू सेन्ट्रल पैनल के अन्तिम चार नाम तय होंगे। इन छात्र नेताओं को अलग-अलग समूहों में बांटकर एक साथ सभी कॉलेजों में अभाविप का प्री-कैंपेन शुरू होगा। संभावित प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सोमवार से दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में जिन 52 कॉलेजों व विभागों से वोट डाले जाने हैं, वहां अपना प्री-कैंपेन शुरू कर देगी। चुनाव प्रचार को प्रभावी बनाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली भर में फैले डीयू के कॉलेजों को 7 क्षेत्रों में विभाजित किया है। यहां पर एक साथ व्यापक स्तर पर छात्र-छात्राओं के साथ अभाविप संवाद करेगी तथा डूसू चुनाव के लिए अभाविप का एजेंडा रखेगी।

अभाविप के हर्ष अत्री ने कहा कि दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरी तरह तैयार है। छात्रों के बीच से मुद्दों की समझ रखने वाले संभावित डूसू प्रत्याशियों के माध्यम से अभाविप का स्टूडेंट सेन्ट्रिक एजेंडा दिल्ली विश्‍वविद्यालय के छात्रों के बीच रखेंगे। छात्र-छात्राओं से संवाद के आधार पर शीघ्र ही जिम्मेदार तथा प्रभावी डूसू के लिए अभाविप अपना घोषणापत्र जारी करेगी।

दिल्ली विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने छात्रसंघ चुनाव की तिथियों की घोषणा कर दी है। दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि 12 सितम्बर नामांकन की अंतिम तिथि एवं 22 सितम्बर को चुनाव की तिथि के रूप में घोषित किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले विश्‍वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव वर्ष 2019 में करवाए गए थे।

Next Story