Begin typing your search above and press return to search.

अब अकासा और इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की धमकी, दोनों विमानों की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

आज 2 और फ्लाइट्स में 16 अक्टूबर को बम होने की धमकी मिली। इसके बाद इंडिगो की मुंबई-दिल्ली (6E 651) फ्लाइट को टेक ऑफ के बाद वापस दिल्ली बुलाना पड़ा। वहीं अकासा एयरलाइंस की दिल्ली-बेंगलुरू फ्लाइट (QP 1335) को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया है।

अब अकासा और इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की धमकी, दोनों विमानों की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
X
By Pragya Prasad

नई दिल्ली। आज 2 और फ्लाइट्स में 16 अक्टूबर को बम होने की धमकी मिली। इसके बाद इंडिगो की मुंबई-दिल्ली (6E 651) फ्लाइट को टेक ऑफ के बाद वापस दिल्ली बुलाना पड़ा। वहीं अकासा एयरलाइंस की दिल्ली-बेंगलुरू फ्लाइट (QP 1335) को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया है। इंडिगो ने बताया कि सिक्योरिटी अलर्ट के कारण फ्लाइट को अहमदाबाद भेजा गया। यहां सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा गया।

एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सिक्योरिटी

वहीं अकासा एयर ​​​​​​की फ्लाइट-QP 1335 ने दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ान भरी थी। टेक ऑफ के कुछ समय बाद ही बम की धमकी मिली। फ्लाइट में 177 यात्री और 7 केबिन क्रू था। धमकी के बाद फ्लाइट को दोपहर करीब 2 बजे वापस दिल्ली लाया गया और IGI एयरपोर्ट पर दूर ले जाकर उतारा गया। फ्लाइट में बम के लिए सर्चिंग की जा रही है। आज मिली धमकियों पर दोनों ही एयरलाइन्स ने सिक्योरिटी अलर्ट के बाद लैंडिंग की बात कही है। विमानों की जांच जारी है। एयरपोर्ट्स पर सिक्योरिटी बढ़ाई गई है।

इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में मंगलवार को बम होने की धमकी मिली थी। इसके बाद सिंगापुर ने आबादी वाले इलाकों से दूर ले जाने के लिए दो F-15SG लड़ाकू विमानों को भेजा और फ्लाइट को चांगी एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा। मदुरै से सिंगापुर के लिए फ्लाइट IX 684 को ऑपरेट करने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को बोर्ड पर बम की चेतावनी वाला एक ईमेल मिला था।

2 दिनों में कुल 9 विमानों को बम की धमकी

गौरतलब है कि पिछले 2 दिनों में कुल 9 विमानों को बम की धमकी मिल चुकी है। 15 अक्टूबर को 7 फ्लाइट्स में बम होने की धमकी मिली थी। इन फ्लाइट्स में एयर इंडिया एक्सप्रेस का दिल्ली से शिकागो जाने वाला विमान भी शामिल था। उसे कनाडा डायवर्ट कर इकालुइट एयरपोर्ट पर उतारा गया था।

इसी तरह सोमवार को भी फ्लाइट में बम होने की अफवाह फैली थी, जिसमें मुंबई से आने वाली 3 इंटरनेशनल फ्लाइट को निशाना बनाया गया था। सुरक्षा, खुफिया एजेंसियों, एयरलाइंस और एयरपोर्ट संचालकों द्वारा आतंकवाद विरोधी सुरक्षा अभ्यास किए जाने के बाद सोमवार को सभी संदेशों को अफवाह घोषित कर दिया गया था।

Pragya Prasad

पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव। दूरदर्शन मध्यप्रदेश, ईटीवी न्यूज चैनल, जी 24 घंटे छत्तीसगढ़, आईबीसी 24, न्यूज 24/लल्लूराम डॉट कॉम, ईटीवी भारत, दैनिक भास्कर जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में काम करने के बाद अब नया सफर NPG के साथ।

Read MoreRead Less

Next Story