Begin typing your search above and press return to search.

17500 वकीलों के हस्ताक्षर वाला ज्ञापन CJI को सौपेगी Aap की लीगल सेल

Aap News: आम आदमी पार्टी दिल्ली और हरियाणा के लीगल सेल ने केंद्र के खिलाफ 16 अगस्त से ‘संविधान बचाओ-देश बचाओ’ अभियान शुरू किया है...

17500 वकीलों के हस्ताक्षर वाला ज्ञापन CJI को सौपेगी Aap की लीगल सेल
X

Aap Legal Cell 

By Manish Dubey

Aap News: आम आदमी पार्टी दिल्ली और हरियाणा के लीगल सेल ने केंद्र के खिलाफ 16 अगस्त से ‘संविधान बचाओ-देश बचाओ’ अभियान शुरू किया है। ‘आप’ के लीगल सेल ने 10 अक्टूबर को होने वाले मार्च में भाग लेने के लिए वकीलों से अपील की है। यह प्रदर्शन 12 बजे पटियाला हाउस कोर्ट से शुरू होकर सुप्रीम कोर्ट तक किया जाएगा।

‘आप’ के लीगल सेल के अध्यक्ष एडवोकेट संजीव नसीयर ने बताया कि मंगलवार को प्रदर्शन के बाद सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को हम अपना ज्ञापन सौपेंगे। इस ज्ञापन पर 17,500 वकीलों ने हस्ताक्षर किया है। इस मार्च में देश भर से दो-तीन हज़ार वकील शामिल होंगे।

नसीयर ने सोमवार को कहा कि देश में जिस तरीके से संविधान को केंद्र सरकार द्वारा कमजोर किया जा रहा है, इन स्थितियों को ध्यान में रखते हुए करीब डेढ़ महीने पहले आम आदमी पार्टी की लीगल सेल ने अपने केंद्रीय नेतृत्व की सहमति से ‘संविधान बचाओ-देश बचाओ’ अभियान की शुरुआत की थी।

इस पूरे वक्त में हम देश-भर के वकीलों से इस अभियान में हिस्सा लेने की अपील करते रहे। अब 10 अक्टूबर को करीब 12 बजे पटियाला हाउस कोर्ट में हजारों की तादाद में वकील इकट्ठे होंगे, जिन्हें प्रमुख रूप से दिल्ली और हरियाणा की लगभग सभी कोर्ट से बुलाया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के बाद सुप्रीम कोर्ट में हम अपना ज्ञापन सौपेंगे, जिसमें हमने प्रमुख रूप से पांच बिंदु शामिल किए हैं।

Next Story