Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Mausam 28 September 2024: दिल्ली NCR में हल्की बारिश और तापमान में गिरावट, जानें अपने राज्य का मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam 28 September 2024: दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदल रहा है, और मॉनसून की विदाई जल्द ही होने वाली है। हालांकि, सितंबर के अंतिम दिनों में भी हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।

Aaj Ka Mausam 20 August 2024: हिमाचल और उत्तराखंड में भूस्खलन से तबाही, मैदानी राज्यों में हालात खराब
X
By Ragib Asim

Aaj Ka Mausam 28 September 2024: दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदल रहा है, और मॉनसून की विदाई जल्द ही होने वाली है। हालांकि, सितंबर के अंतिम दिनों में भी हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आज का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

दिल्ली में इस साल मॉनसून के दौरान 1,000 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जो पिछले दो सालों के मुकाबले काफी ज्यादा है। अब तक दिल्ली (सफदरजंग) में 1,029.9 मिमी वर्षा हो चुकी है, जो सामान्य से 61% अधिक है। वर्ष 2021 में 1,169.7 मिमी और 2022 में 516.9 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

AQI में सुधार

दिल्ली की एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) में भी सुधार देखा गया है। शुक्रवार को दिल्ली का AQI 80 रिकॉर्ड किया गया, जो 'संतोषजनक' श्रेणी में है। इससे पहले, 25 सितंबर को AQI 225 के पार चला गया था, जो जून के बाद पहली बार इतनी खराब स्थिति में था। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, गुरुवार से शुक्रवार के बीच AQI में 17 पॉइंट का सुधार हुआ है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story