Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Mausam 27 July 2024: दिल्ली में बारिश का कहर, 28 जुलाई तक जारी रह सकती है बारिश, यातायात प्रभावित

Aaj Ka Mausam 27 July 2024: दिल्ली और आसपास के इलाकों में 28 जुलाई तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली के लिए "येलो" अलर्ट जारी किया है।

Aaj Ka Mausam 10 July 2024: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से राहत कब? जानिए अगले तीन दिनों का मौसम अपडेट
X
By Ragib Asim

Aaj Ka Mausam 27 July 2024: दिल्ली और आसपास के इलाकों में 28 जुलाई तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली के लिए "येलो" अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को IMD ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मध्यम से तीव्र बारिश का अनुमान जताया था। कल यानी शुक्रवार सुबह, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई, जिसके कारण पूरे NCR इलाके में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ।

IMD का अनुमान: दो घंटे में हो सकती है तीव्र बारिश

IMD ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए बताया कि बादलों का समूह धीमी गति से दिल्ली में घूम रहा है, जिससे अगले दो घंटों में मध्यम से तीव्र वर्षा हो सकती है। मौसम एजेंसी का आज भी कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।

इन इलाकों में पड़ेगा असर

हाल ही में सैटेलाइट इमेजरी से पता चला है कि संवहनशील बादल हल्की से मध्यम वर्षा कर रहे हैं, साथ ही कभी-कभार तीव्र बारिश के साथ गरज, बिजली और तेज़ हवाएं भी चल रही हैं। प्रभावित क्षेत्रों में दक्षिण हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तर-पश्चिम पंजाब, पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, रायलसीमा, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और पूर्वी असम शामिल हैं।

यातायात और सुरक्षा के लिए चेतावनी

IMD ने मौसम को लेकर तमाम तरह की चेतावनी भी जारी की है। निवासियों को यातायात की स्थिति के बारे में सूचित रहने और जारी यातायात सलाह का पालन करने की सलाह दी गई है। साथ ही सड़कों पर स्थानीय बाढ़, निचले इलाकों में जलभराव, अंडरपास का बंद होना, दृश्यता में कमी और यातायात में व्यवधान के प्रति सावधान रहने की भी बात कही गई है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story