Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Mausam 21 September 2024: दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना कम, जानें अपने राज्य का मौसम

Aaj Ka Mausam 21 September 2024: इस साल मॉनसून के जाने का इंतज़ार ख़त्म ही नहीं हो रहा है, हालांकि दिल्ली-एनसीआर में अब बारिश रुक चुकी है। फिर भी, कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है और संभावना है कि मॉनसून सितंबर के अंत तक बना रहेगा।

Aaj Ka Mausam 20 August 2024: हिमाचल और उत्तराखंड में भूस्खलन से तबाही, मैदानी राज्यों में हालात खराब
X
By Ragib Asim

Aaj Ka Mausam 21 September 2024: इस साल मॉनसून के जाने का इंतज़ार ख़त्म ही नहीं हो रहा है, हालांकि दिल्ली-एनसीआर में अब बारिश रुक चुकी है। फिर भी, कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है और संभावना है कि मॉनसून सितंबर के अंत तक बना रहेगा। वहीं, अन्य राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। खासकर हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, और राजस्थान में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में आज का मौसम

दिल्ली में अब बारिश के आसार कम हैं, लेकिन आज बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है। गुरुवार को राजधानी में 21.1 डिग्री सेल्सियस का न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया, जो पिछले 14 साल में सितंबर का सबसे कम तापमान था। मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून की वापसी जल्द होने की संभावना है, लेकिन दिल्लीवासियों को कुछ और दिन बारिश का आनंद मिल सकता है।

राजस्थान में बारिश का दौर जारी

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो हफ्तों तक राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। भरतपुर, जयपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर, और कोटा में बारिश की संभावना है। हालांकि, पश्चिमी राजस्थान में 21 सितंबर से मौसम शुष्क रहेगा।

हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते यातायात और जनजीवन प्रभावित है। 37 सड़कें बंद हैं और 57 बिजली योजनाएं बाधित हुई हैं। आज भी राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। 25 सितंबर को आंधी-तूफान के साथ बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी, उत्तराखंड, और एमपी में बारिश का कहर

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने इन राज्यों के साथ जम्मू-कश्मीर, बिहार, और असम में भी तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। असम और ओडिशा में भी बारिश का दौर जारी रहेगा, जहां नदियां उफान पर हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story