Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Mausam 11 September 2024: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी है, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है

Aaj Ka Mausam 11 September 2024: देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून फिर से सक्रिय हो गया है, जिसके चलते पहाड़ों से लेकर मैदानों तक बारिश का दौर जारी है. मंगलवार को उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है.

Aaj Ka Mausam 10 July 2024: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से राहत कब? जानिए अगले तीन दिनों का मौसम अपडेट
X
By Ragib Asim

Aaj Ka Mausam 11 September 2024: देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून फिर से सक्रिय हो गया है, जिसके चलते पहाड़ों से लेकर मैदानों तक बारिश का दौर जारी है. मंगलवार को उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बुधवार, 11 सितंबर 2024 को भी कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

  • पश्चिमी मध्य प्रदेश: बहुत भारी बारिश की संभावना, रेड अलर्ट जारी.
  • उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश: भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट.
  • दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, मणिपुर, असम, मेघालय, नागालैंड, पूर्वी गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक, गोवा और कोंकण: भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी.

यह राज्य ग्रीन जोन में है

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, आंतरिक कर्नाटक, तटीय गुजरात और पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहने की संभावना है ग्रीन जोन में रखा गया है.

राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान के 10 जिलों में भारी बारिश की आशंका है. अगले चार दिनों तक राज्य में ऐसा मौसम बना रह सकता है. इस साल अब तक राज्य में सामान्य से 58 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है, औसत बारिश 405.7 मिमी होती है, लेकिन इस साल यह 641.6 मिमी दर्ज की गई है. मौसम में इस बदलाव के कारण लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, खासकर उन इलाकों में जहां भारी बारिश की संभावना है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story