Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Mausam 4 July 2024: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, जानें अपने राज्य का मौसम

Aaj Ka Mausam 4 July 2024: आज दिल्ली-एनसीआर में फिर से बारिश का दिन है। मौसम विभाग के अनुसार, पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुक कर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश होगी।

Aaj Ka Mausam 30 June 2024: देशभर में मानसून की दस्तक, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी
X
By Ragib Asim

Aaj Ka Mausam 4 July 2024: आज दिल्ली-एनसीआर में फिर से बारिश का दिन है। मौसम विभाग के अनुसार, पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुक कर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश होगी। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। यह स्थिति 9 जुलाई तक बनी रह सकती है।

पूर्वोत्तर भारत में बाढ़ का अलर्ट

पूर्वोत्तर भारत के राज्यों जैसे असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर, और मिजोरम में लगातार बारिश जारी है। बाढ़ की स्थिति बनने के कारण इन राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

अन्य राज्यों में भी भारी बारिश की संभावना

गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, कोंकण, गोवा, और महाराष्ट्र में भी आज भारी बारिश की संभावना है। इन राज्यों में बुधवार को भी तेज बारिश हुई थी। हरियाणा, उत्तर प्रदेश, और दिल्ली में पहले से ही बारिश का अलर्ट जारी किया गया था।

तापमान में गिरावट

बुधवार से शुरू हुई बारिश के कारण उत्तर भारत, मध्य भारत, पूर्वोत्तर, और पश्चिम भारत में तापमान 3 डिग्री गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। न्यूनतम तापमान भी 26 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है।

हिमाचल प्रदेश के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के कारण अगले 5 दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, और दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी।

बिहार में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार में शनिवार और रविवार को भारी बारिश का अलर्ट है। इसके अलावा, गुरुवार और शुक्रवार को अंडमान निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल, और झारखंड में भी भारी बारिश की संभावना है। 6 और 7 जुलाई के लिए बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, और त्रिपुरा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मानसून ने दक्षिण भारत में समय से दस्तक दे दी थी, लेकिन उत्तर और मध्य भारत में थोड़ी देरी से पहुंचा। 29 जून से दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, और राजस्थान में मानसून सक्रिय होने की बात कही गई, लेकिन बारिश ने 3 जुलाई से अपना असर दिखाना शुरू किया है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story