Begin typing your search above and press return to search.

विमान में एक यात्री ने मास्क पहनने से किया इनकार, तो बीच रास्ते से फ्लाइट हुई वापस और फिर यात्री को उतारा गया नीचे...

विमान में एक यात्री ने मास्क पहनने से किया इनकार, तो बीच रास्ते से फ्लाइट हुई वापस और फिर यात्री को उतारा गया नीचे...
X
By NPG News

नईदिल्ली 22 जनवरी 2022। अमेरिका में एक विमान यात्री की छोटी सी लापरवाही ने पायलट को विमान वापस करने पर मजबूर कर दिया. विमान के एक यात्री ने कोविड मास्क नहीं पहना तो फ्लाइट को ही बीच रास्ते से वापस कर लिया गया. मियामी से लंदन जाने वाले एक अमेरिकन एयरलाइंस जेटलाइनर को बीच उड़ान से वापस लौटा लिया गया. बताया जा रहा है कि विमान के यात्री ने कोविड नियमों के तहत फेस्क मास्क पहनने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद ये फैसला लिया गया.

दरअसल, एक विमान यात्री को यात्रा के दौरान मास्क पहनने के लिए कहा गया लेकिन उसने इनकार कर दिया जिसने पायलट को विमान वापस करने पर मजबूर कर दिया और इसका खामियाजा विमान में बैठे अन्य यात्रियों को भुगतना पड़ा। अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट-38 कुल 129 यात्रियों के साथ लंदन जा रही थी।

एयरलाइन ने कहा कि विमान मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड कर गया, जहां उस 40 वर्षीय महिला यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया। हालांकि पुलिस ने महिला को गिरफ्तार नहीं किया। इसके बाद अमेरिकन एयरलाइंस ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हम अपने क्रू को उनके पेशेवर अंदाज के लिए धन्यवाद देते हैं और असुविधा के लिए अपने सभी यात्रियों से माफी मांगते हैं।

एयरलाइन ने जानकारी देते हुए बताया कि फ्लाइट संख्या 38 जो कि मियामी से लंदन जा रही थी उसे एक यात्री की जिद की वजह से वापस मियामी लौटनी पड़ी। एयरलाइन ने कहा कि उड़ान लगभग डेढ़ घंटे तक हवा में रही और हमने उस यात्री से मास्क पहनने की बहुत अपील की लेकिन महिला यात्री ने पहनने से साफ इनकार कर दिया जिसके बाद हमने विमान को वापस लौटाने का फैसला किया। एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि जब विमान उतरा तो पुलिस ने बिना किसी बहस के उस यात्री को विमान से उतार दिया.


Next Story