Begin typing your search above and press return to search.

धरतीपुत्र मुलायम सिंह की पहली पुण्यतिथि, किन सख्शियतों ने दी श्रद्धांजलि

Netaji Mulayam Singh Yadav: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह की मंगलवार को पहली पुण्यतिथि है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और उपमुख्यमंत्री ने उन्हें श्रद्धांजलि दी...

धरतीपुत्र मुलायम सिंह की पहली पुण्यतिथि, किन सख्शियतों ने दी श्रद्धांजलि
X

NPG News 

By Manish Dubey

Netaji Mulayam Singh Yadav: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह की मंगलवार को पहली पुण्यतिथि है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और उपमुख्यमंत्री ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इसके अलावा सपा उनकी याद में पूरे प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

योगी आदित्यनाथ ने पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर सोशल मीडिया हैंडल एक्स कर लिखा, "पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।"

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने एक्स लिखा कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक व वरिष्ठ राजनेता एवं पद्म विभूषण से सम्मानित उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

वहीं उत्तर प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने भी नेताजी मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और नमन किया।

ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का पिछले वर्ष 10 अक्टूबर को मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन के बाद उन्हें केंद्र सरकार ने पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया था।

मुलायम सिंह यादव 1989 में पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन 1991 में जनता दल टूटा गया। हालांकि 1993 में उन्होंने फिर यूपी में सरकार बनाई। ये सरकार भी मायावती के साथ टकराव के बीच कार्यकाल पूरा नहीं कर सकी।

तीसरी बार वो 2003 में मुख्यमंत्री बने और 2007 तक इस पद पर बने रहे। इनके बाद फिर सपा की सरकार आई तो अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बने।

Next Story