Begin typing your search above and press return to search.

Gujrat News : भरुच में फैक्ट्री से निकली जहरीली गैस, 18 मजदूर अस्पताल में भर्ती

Gujrat News : गुजरात के भरूच जिले में बुधवार को एक फैक्ट्री परिसर में जहरीली गैस का रिसाव हो गया। जिसकी चपेट में एक दर्जन से अधिक मजदूर आ गए...

Gujrat News : भरुच में फैक्ट्री से निकली जहरीली गैस, 18 मजदूर अस्पताल में भर्ती
X

Bharuch Gas Leak gujrat 

By Manish Dubey

Gujrat News : गुजरात के भरूच जिले में बुधवार को एक फैक्ट्री परिसर में जहरीली गैस का रिसाव हो गया। जिसकी चपेट में एक दर्जन से अधिक मजदूर आ गए। रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम 18 मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार जब गैस रिसाव की घटना हुई तब फैक्ट्री में लगभग 2,000 कर्मचारी काम कर रहे थे। वेदाच गांव स्थित एक रासायनिक फैक्ट्री के भीतर एक टैंक से निकले रिसाव ने श्रमिकों को हानिकारक ब्रोमीन गैस के संपर्क में ला दिया।

गैस रिसाव के कारण टैंक के नजदीक लोगों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा हो गईं। वेदाच थाने के उपनिरीक्षक वैशाली अहीर ने बताया कि गांव स्थित रासायनिक फैक्ट्री के टैंक से लीक हुई ब्रोमीन गैस के कारण कम से कम 18 श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गैस रिसाव का पता चलने पर तुरंत रेस्क्यू प्रक्रिया शुरू की गई। फैक्ट्री परिसर में मौजूद सभी 2,000 श्रमिकों को तुरंत सुरक्षित निकाल लिया गया।

उपनिरीक्षक ने आगे कहा कि टैंक के पास मौजूद श्रमिकों ने स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत की और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। रिसाव पर काबू पा लिया गया। मामले की अभी जांच चल रही है।

Next Story