comscore

NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती सहित 33 आरोपी के नाम, कुल 200 से ज्यादा गवाहों का जिक्र… ये नाम भी निशाने पर

मुंबई 5 मार्च 2021. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में NCB ने आज कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है. एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े अदालत में खुद चार्जशीट दाखिल करने पहुंचे. चार्जशीट कुल 52 हजार पन्ने की थी जिसमें 40 हजार पन्ने सॉफ्ट कॉपी में थे और 12 हजार पन्ने हार्ड कॉपी के थे. इस चार्जशीट में कुल 200 गवाहों का का जिक्र किया गया है. यहां आपको बता दें कि इस पूरी प्रक्र‍िया को NCB की भाषा मे कम्प्लेंट की संज्ञा दी गई है जबकि पुलिस की भाषा में ये चार्जशीट है.

एनसीबी के इस चार्जशीट की बात करें तो ये हजारों पेज (52 हजार पेज से ज्यादा) की है जिसे आज कोर्ट में दाखिल किया गया. 12 हजार पेज की हार्ड कॉपी और सीडी में सबूत कोर्ट को दिये गये. NCB मुंबई यूनिट बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की.

गौर हो कि सुशांत केस (Sushant Singh Rajput case) की जब जांच की जा रही थी तो उस दौरान ED को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ED ने वो चैट NCB को सौंपने का काम किया था. इसके बाद केस में NCB ने जांच शुरू की थी और जांच काफी तेजी से आगे बढ़ती नजर आई.

रिपोर्ट की मानें तो NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती सहित कुल 33 लोगों के नाम बतौर आरोपी शामिल है. आरोपियों के नाम की बात करें तो इसमें रिया, शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद के नाम शामिल हैं. पकड़े गए ड्रग्स पैडलर के नाम के अलावा रिया के करीबियों और कई ड्रग्स पैडलर सप्लायर का नाम भी चार्जशीट में है.

इन सभी आरोपियों को NCB ने गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि ड्रग्स की बरामदगी और बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपोर्ट फोरेंसिक रिपोर्ट गवाहों के बयान के आधार पर इस चार्जशीट को तैयार करने का काम किया गया है.

Spread the love