TV पैनेलिस्ट का मर्डर : एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या….नेशनल टीवी चैनल में रखते थे कश्मीर की बात….. घर के बाहर गोलियों से भूना

जम्मू कश्मीर 24 सितंबर 2020। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बंदूकधारियों ने बाबर कादरी को उनके घर पर गोली मारी है। बाबर कादरी का घर श्रीनगर के हवाल इलाके में हैं। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है।घटना श्रीनगर के हवाल इलाके की हैं. यहाँ ही बाबर कादरी की हत्या की गई. बाबर कादरी को आतंकियों ने क्यों मारा, अभी इसका पता नहीं लग सका है. बाबर कादरी के घर सुरक्षा बल पहुँच गए हैं, जबकि जहां पर गोली मारी गई उस इलाके में भी सुरक्षा बल पहुंचे हुए हैं

बता दें कि बाबर कादरी अक्सर टीवी डिबेट में शामिल होते हैं। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हमला किसने किया और इसके पीछे क्या वजह रही है। बता दें कि इससे पहले जुलाई में आतंकियों ने बांदीपोरा जिले में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अपने अंतिम ट्वीट में बाबरी कादरी ने लिखा, मैं प्रदेश के पुलिस प्रशासन से आग्रह करता हूं कि शाह नजीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करे जो मेरे खिलाफ अफवाह फैलाता है कि मैं एजेंसियों के लिए कैंपेन चलाता हूं. यह झूठा बयान मेरी जिंदगी पर खतरा पैदा कर सकता है. कादरी का ट्विटर अकाउंट बाबर कादरी ट्रूथ के नाम से चलता है.

इससे पहले गुरुवार को बडगाम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सरपंच की हत्या कर दी गई. दलवाश गांव में ब्लॉक विकास पार्षद (बीडीसी) अध्यक्ष और बीजेपी के सरपंच भूपिंदर सिंह को उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई.  इस घटना कुछ घंटे बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया. गुरुवार सुबह आतंकियों ने बांदीपोरा में तैनात सीआरपीएफ के जवान पर फायरिंग की और हथियार लेकर फरार हो गए. घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बाद में उसकी मौत हो गई. सरपंच की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.