fbpx

1 करोड़ की फिरौती के लिए 5वीं के छात्र की हत्या…..पुलिस ने बच्चे की लाश की बरामद….कानपुर के बाद मुख्यमंत्री के गृहनगर में किडनैपिंग के खबर से हड़कंप

गोरखपुर 27 जुलाई 2020। गोरखपुर में बदमाशों ने अगवा किए गए बच्चे की हत्या कर दी है। 14 साल के बच्चे का शव उसके गांव सें चंद किलोमीटर दूर मिला है। बच्चे का अपहरण करने के बाद एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी। इससे पहले कानपुर और गोंडा में भी बच्चे को किडनैप करके फिरौती मांगने का मामला सामने आया था।

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर के एक पान विक्रेता के बेटे का 26 जुलाई को अपहरण कर लिया था. अपहरणकर्ताओं ने पान विक्रेता से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी. मुख्यमंत्री की कर्म भूमि में अपहरण की घटना सामने आने पर हरकत में आई पुलिस ने बच्चे की बरामदगी के लिए कई टीमें गठित कर दीं. बच्चे को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराने के लिए एसटीएफ को भी एक्टिव कर दिया गया. पुलिस टीम और एसटीएफ छापेमारी करती रही और अपहर्ताओं ने हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि 14 वर्षीय बच्चे बलराम गुप्ता के पिता महाजन गुप्ता की परचून और पान की दुकान है. बच्चे का अपहरण रविवार को हुआ था और उसके बाद परिवार को फिरौती के लिये फोन आया था.

 

महाजन गुप्ता ने बताया, ‘रविवार की दोपहर बाद उनका बच्चा बलराम गुप्ता खाना खाने के बाद घर के बाहर खेलने गया था. शाम को मेरे पास एक अनजान नंबर से फोन आया और मुझसे बच्चे के बदले एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गयी. मैंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी.’

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने सोमवार को बताया कि जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये अपहरणकर्ताओं को रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया था.

घर से कुछ दूर खेत के पास मिला शव
14 साल के बलराम गुप्ता को पुलिस ने घर से कुछ दूर स्थित खेत से बच्चे के शव को बरामद किया है। गांव से 5 किलोमीटर दूर केवटहिया में बच्चे की लाश बरामद हुई है। रविवार को पिपराइच के मिश्रोलिया टोला से पांचवीं के छात्र बलराम का अपहरण हुआ था। फिरौती में अपहरणकर्ता ने 1 करोड़ रुपये की मांग की थी। वारदात की जांच के लिए क्राइम ब्रांच, एसटीएफ और पुलिस की टीमें लगाई गई थीं। घर से कुछ दूर स्थित खेत के पास बच्चे का शव बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.