Begin typing your search above and press return to search.

3 महिला पत्रकारों की हत्या : न्यूज एंकर सहित 3 महिला पत्रकार को गोलियों से भूना…. आतंकी संगठन ने चैनल से घर लौटते वक्त तीनों की हत्या की….

3 महिला पत्रकारों की हत्या : न्यूज एंकर सहित 3 महिला पत्रकार को गोलियों से भूना…. आतंकी संगठन ने चैनल से घर लौटते वक्त तीनों की हत्या की….
X
By NPG News

काबुल 4 मार्च 2021। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के आतंकियों ने तीन महिला मीडियाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकी संगठन ने हत्या करने की बात भी स्वीकार कर ली है. यह घटना अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत की है, जहां तीन महिला मीडियाकर्मियों की हत्या कर दी गई. गोलीबारी में एक कर्मचारी घायल हो गया. चारों कर्मचारी स्थानीय टीवी चैनल एनिकस में काम करते थे.तीनों मीडियाकर्मियों का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया. निजी चैनल के समाचार संपादक और ननगरहर प्रांत के अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं को अलग-अलग स्थानों पर गोली मारी गई.

अफगान अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने तीनों की हत्या के संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान कारी बसर के रूप में की गई है. पुलिस ने कहा कि बसर तालिबानी आतंकवादी है, लेकिन तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने इस दावे को नकार दिया है. नंगरहार पुलिस प्रमुख जनरल जुमा गुल हेमत ने कहा कि बसर ने हमलों के लिए इस्तेमाल की गई पिस्तौल में साइलेंसर लगाया था. उसे पुलिस ने हमलों के कुछ ही देर बाद जलालाबाद से गिरफ्तार कर लिया था.आईएस ने कहा कि इन महिला पत्रकारों को इसलिए निशाना बनाया गया, क्योंकि वे ‘धर्म का त्याग कर चुकी अफगान सरकार के वफादार मीडिया स्टेशनों’ में से एक में काम करती थीं.

यह एनिकास रेडियो और टीवी में कार्यरत महिलाओं पर किया गया पहला हमला नहीं है. आईएस ने दिसंबर में भी इस स्टेशन में कार्यरत महिला कर्मी मलाला मैवांद की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. एनिकास रेडियो एवं टीवी के समाचार संपादक शोकरुल्ला पासून ने कहा कि उनके स्टेशन में काम करने वाली मरुसल वहीदी जब अपने घर जा रही थीं, तब उन पर बंदूकधारियों ने हमला किया.उन्होंने बताया कि दो अन्य मीडियाकर्मियों शहनाज और सादिया पर भी एक अन्य स्थान पर उस समय हमला हुआ, जब वे कार्यस्थल से घर जा रही थीं.

Next Story