IPS पर दर्ज होगा हत्या का मुकदमा : IPS के अलावे थानेदार पर कसेगा शिकंजा… कारोबारी हत्याकांड में जांच टीम ने पुलिस अफसरों को किया तलब…

लखनऊ 15 सितंबर 2020। IPS मणिलाल पाटीदार की मुश्किलें बढ़ गयी है। मणिलाल के खिलाफ अब हत्या का जुर्म दर्ज होने जा रहा हैं। पहले से ही सस्पेंड चल रहे पूर्व एसपी को नोटिस जारी कर इस मामले में तलब किया गया है। इसके साथ ही बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें बनाई गईं। तत्कालीन एसपी व थानेदारों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा अब हत्या की धारा में तब्दील होगा।प्रेम प्रकाश, एडीजी ने बताया कि पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार और सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा हत्या में तब्दील किया जा रहा है।

वीडियो वायरल कर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी की पोल खोलने वाले कारोबारी इंद्रकांत को 8 सितंबर को गोली मारी गई थी। पांच दिन से कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती इंद्रकांत की रविवार देर शाम मौत हो गई। देर रात दो डॉक्टरों के पैनल और वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम हुआ। रिपोर्ट मौत का कारण सेप्टीसीमिया बताया गया है। हालांकि परिजनों ने जहरीला इंजेक्शन दिए जाने की आशंका जताई थी जिसके चलते बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है। सोमवार को शव लेकर महोबा पहुंचे परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तार न होने तक अंतिम संस्करा न करने का ऐलान कर दिया।

इससे सकते में आया प्रशासन परिजनों को समझाने पहुंचा। घंटों चली मानमनौव्वल के बाद अंतिम संस्कार किया गया। उधर, मौत से पहले उनके भाई रविकांत त्रिपाठी ने पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार, कबरई तत्कालीन थानेदार और दो कारोबारियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और हत्या की साजिश रचने की एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में आगे की कार्रवाई को लेकर सोमावर को ही एडीजी प्रेम प्रकाश, कमिश्नर गौरव दयाल, आईजी के. सत्यनारायण, डीएम अवधेश कुमार तिवारी व एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव 5 घंटे तक थाने में रणनीति बनाते रहे।

Spread the love