Begin typing your search above and press return to search.

LB शिक्षक के मासूम बेटे की अपहरण के बाद हत्या……36 दिन बाद मिली लाश…. मां-पिता दोनों का हाल ही में हुआ था संविलियन…..30 लाख की फिरौती के फिराक में थे अपहर्ता

LB शिक्षक के मासूम बेटे की अपहरण के बाद हत्या……36 दिन बाद मिली लाश…. मां-पिता दोनों का हाल ही में हुआ था संविलियन…..30 लाख की फिरौती के फिराक में थे अपहर्ता
X
By NPG News

कवर्धा 1 फरवरी 2020। …आखिरकार डीपीएस के अपहृत बच्चे की लाश मिली है। 36 दिन बाद शिक्षक के बेटे हिमांशु का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। शिक्षक पति-पत्नी के मासूम बेटे का अपहरण गांव के ही एक टुवक ने अपने तीन सहयोगियों के साथ किया था। बच्चे ने जब अपहर्ताओं के चंगुल से भागने की कोशिश की तो पहचान उजागर होने के डर से आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी और पास के खेत में उसकी कब्र बना दी। आरोपी बच्चे का अपहरण का कर शिक्षक मां-पिता से 30 लाख रुपये फिरौती की वसूली करने की फिराक में थे।

26 दिसंबर को जब पूरा प्रदेश नये साल का बेसब्री से इंतजार कर रहा था, तभी कवर्धा से एक हैरान करने वाली खबर आयी थी। कवर्धा के सहसपुर-लोहारा के बिडोरा गांव से 9 वर्षीय डीपीएस के छात्र हिमांशु राणा का अपहरण कर लिया गया। घर के बाहर खेलने गये हिमांशु का जब कोई पता नहीं चला तो FIR दर्ज करायी गयी।

बच्चे के मां और पिता दोनों एलबी शिक्षक हैं, हाल ही में शिक्षाकर्मी से संविलियन के बाद वो एलबी शिक्षक बने हैं। शिक्षक पिता का नाम कुलेश राणा बताया जा रहा है। पुलिस ने हिमांशु की तलाश में कई टीम बनायी, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिला। इधर काफी दिन की तलाश में पुलिस को गांव के ही एक युवक यशवंत पाली पर शक हुआ। पुलिस ने जब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी ने फिरौती के लिए अपहरण की बात कबूल करते हुए बताया कि भागने की कोशिश करने की वजह से उसने बच्चे की हत्या कर दी।

इस मामले में पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हिमांशु का कंकाल जब्त किया है। वहीं बच्चे के कपड़े, जूट का बोरा, कंबल और कंकाल को भी जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में यशवंत के अलावे कोमल और हेमंत को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बताया कि बच्चे का अपहरण कर वो सभी उसे पास के स्कूल में ले गये और मुंह पर सेलो टेप चिपकाने लगे। बच्चा जब चिल्लाने लगा तो आरोपियों ने गुस्से में उसका गला दबा दिया और पत्थर से सर कुचल दिया।

अपहरण के कुछ ही देर बाद हत्या कर आरोपियों बच्चे को बोरे में भरकर पास के गांव टाटावाही के रोड किनारे गड्ढ़े में दबा दिया। शब को ठिकाने लगाने के बाद तीनों बाइक से लौट आये और फिर अपने-अपने घर में चले गये। पुलिस को चकमा देने के लिए ये तीनों आरोपी भी गांव वालों के साथ-साथ तलाश में जुटे रहे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार के बाद जेल भेज दिया है।

Next Story