comscore

दुर्घटना में जप्त ट्रेक्टर के टायर और सामान थाने से चोरी कर बेच दिया मुंशी और सिपाही ने..दोनो को कप्तान ने किया सस्पेंड

अंबिकापुर,30 जनवरी 2021। पुलिस थाने से जप्त ट्रेक्टर के टायर और पार्टस चोरी चले जाएँ तो कैसे होगा, तिस पर यदि घटना के दोषी संदेही थाने के मुंशी और सिपाही ही निकलें तो मियाँ फ़ज़ीहत का मसला तय ही हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है सरगुजा में, एक्सीडेंट के मामले में थाने में जप्त ट्रेक्टर के टायर और पार्टस ही थाने से चोरी हो गए, कप्तान कोशिमा ने जो प्रारंभिक जाँच कराई, उसमें थाने का मुंशी और आरक्षक ही दोषी निकले, दोनों को कप्तान ने निलंबित कर दिया है।
मामला दरिमा थाने का है, जहाँ एक्सीडेंट के मामले में ट्रेक्टर को जप्त किया गया था। अरसे से थाने में खड़े इस ट्रेक्टर के टायर और पार्टस एक एक कर के ग़ायब हो गए।यह ख़ुलासा थाने के ही स्टाफ़ के ज़रिए तब हुआ जबकि अचानक स्टाफ़ की नजर पड़ी और यह पाया गया कि टायर और पार्टस ग़ायब हो गए हैं। मामले की जानकारी कप्तान तिलक राम कोशिमा तक पहुँची तो प्रारंभिक जाँच के बाद उन्होने दोनों आरोपियों को निलंबित कर दिया।
कप्तान तिलक राम कोशिमा ने NPG से कहा-
“थाना दरिमा में पदस्थ प्रधान आरक्षक संतोष गुप्ता और आरक्षक जोगेश्वर बघेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, प्रारंभिक जाँच में यह पाया गया है कि जप्त ट्रेक्टर के पार्टस और टायर को अन्य व्यक्ति को उन्होने बेच दिया”
कप्तान कोशिमा ने कहा –
“यह हतप्रभ करने वाला मसला है, पुलिस की छवि पर ऐसी घटना गंभीर सवाल लगाती हैं.. विभागीय जाँच होगी और कड़ी कार्यवाही होगी”

Spread the love