मुंबई की जीत ने बदले Points Table के समीकरण, ओरेंज और पर्पल कैप को लेकर अब ये स्थिति, देखिये पूरा मैच का हाल

नयी दिल्ली 2 अक्टूबर 2020मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में एक बार फिर से बड़े उलटफेर हो गए हैं. मुंबई इंडियंस की जीत ने उसे पहले प्वाइंट्स टेबल पर शीर्ष पर ला दिया है. वहीं लगातार दो मुकाबले हारने के बाद पंजाब की टीम छठे नंबर पर पहुंच गई है. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स, तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स और चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स काबिज है. सभी टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं.

 

खास बात है कि पहले पांच पायदान पर मौजूद टीमों ने दो-दो मुकाबले जीते हैं, जबकि मुंबई के अलावा सबको एक-एक में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि मुंबई इंडियंस ने चार मैच में दो मैच ही जीते हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार के पहले नंबर पर बनी हुई है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांचवें नंबर, सनराइजर्स हैदराबाद सातवें नंबर पर और अंतिम स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स काबिज है.

ओरेंज कैप और पर्पल कैप में हुआ बदलाव

 

मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के मुकाबले के बाद ओरेंज कैप और पर्पल कैप की स्थिति में बदलाव आया है. मुंबई के खिलाफ 25 रनों की पारी खेलने वाले पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 246 रन के साथ ओरेंज कैप होल्डर बन गए हैं. दूसरे नंबर पंजाब के कप्तान के एल राहुल हैं जिन्होंने 239 रन बनाए हैं. वहीं पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 8 विकेट से साथ पर्पल कैप पर कब्जा जमा लिया है. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज रबाडा हैं जिन्होंने सात विकेट झटके हैं.

 

शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले मैच के बाद ओरेंज कैप की स्थिति में बदलाव आ सकता है. अगर फाफ डू प्लेसिस 74 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. वहीं चेन्नई के तेज गेंदबाज सैम करन अगर चार विकेट चटकाते हैं तो वह पर्पल कैप पर कब्जा कर सकते हैं. करन ने तीन मैचों में अब तक पांच विकेट लिए हैं.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.