Begin typing your search above and press return to search.

सांसद नुसरत जहां की बढ़ सकती है मुश्किल….. महिला सांसद ने लोकसभा स्पीकर से शिकायत की…. शिकायत पत्र में लिखी ये बात….

सांसद नुसरत जहां की बढ़ सकती है मुश्किल….. महिला सांसद ने लोकसभा स्पीकर से शिकायत की…. शिकायत पत्र में लिखी ये बात….
X
By NPG News

नयी दिल्ली 22 जून 2021। पश्चिम बंगाल से सांसद और तृणमूल कांग्रेस की नेता नुसरत जहां की शादी का मसला अब लोकसभा तक जा पहुंचा है. भारतीय जनता पार्टी की सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

संघमित्रा मौर्य का कहना है कि नुसरत जहां का आचरण अमर्यादित है, शादी के मसले पर उन्होंने अपने वोटर्स को धोखे में रखा है. साथ ही इससे संसद की गरिमा भी धूमिल हुई है.बीजेपी सांसद ने मांग की है कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए, साथ ही जांच कर नुसरत जहां पर एक्शन लिया जाना चाहिए.

संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर को लिखे अपने पत्र में कहा कि 25 जून 2019 को संसद में शपथ ग्रहण के दौरान नुसरत जहां ने अपने नाम का उच्चराण “नुसरत जहां रूही जैन” के तौर पर किया था और वो नई नवेली दुल्हन वाली पोशाक में थीं। संघमित्रा ने आगे कहा कि इस शादी के बाद उनपर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा गैर मुस्लिम से शादी करने को लेकर बयान भी दिए गए थे। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नुसरत जहां की शादी में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी शिरकत की थी। हालांकि अब वो इस शादी को गैर-कानूनी बता रही हैं।

नुसरत बोलीं- निखिल के शादी कानून नहीं

आपको बता दें कि लोकप्रिय टॉलीवुड अभिनेत्री तथा तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने कुछ ही दिनों पहले दावा किया कि कारोबारी निखिल जैन के साथ उनकी शादी कानूनी नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है क्योंकि तुर्की में हुई उनकी शादी को भारतीय कानून के अनुसार मान्यता नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि जहां हाल ही में कई बार अभिनेता तथा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे यश दास गुप्ता के साथ डेटिंग कर रही हैं।

नुसरत जहां ने अपने बयान में यह दावा भी किया था, ”चूंकि यह अंतरधार्मिक विवाह था, लिहाजा इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की जरूरत है, जो अभी नहीं मिली है। कानून के अनुसार यह विवाह नहीं बल्कि एक संबंध या लिव-इन-रिलेशनशिप है।”

‘शादी कानूनी नहीं, इसलिए तलाक का सवाल नहीं’

निखिल जैन के हालिया बयान कि वह जहां से तलाक लेना चाहते हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद जहां ने कहा, ”उपरोक्त कारणों के चलते तलाक का सवाल ही पैदा नहीं होता।” उन्होंने आरोप लगाया, ”हमारा अलगाव बहुत पहले हो चुका था, लेकिन मैंने इस बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपने निजी जीवन को अपने तक ही रखना चाहती थी। लिहाजा, मीडिया या कोई व्यक्ति जिससे मेरा कोई संबंध नहीं है, वह अलगाव के आधार पर मुझ पर सवाल न उठाए। कथित विवाह कानूनी, वैध या मान्य नहीं है।”

2019 में की थी नुसरत-निखिल ने तुर्की में शादी

आपको बता दें कि नुसरत जहां ने 2019 में तुर्की में जैन से शादी की थी, जिसमें चुनिंदा लोग शरीक हुए थे। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर जीत हासिल करने वाली जहां ने बाद में कोलकाता के पांच सितारा होटल में भव्य विवाह समारोह का आयोजन किया था, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य गणमान्य व्यक्ति शरीक हुए थे। नुसरत ने शादी में दरार की अटकलों और इन खबरों के बीच यह बयान जारी किया है कि वह अलग रह रही हैं और गर्भवती हैं।

Next Story