Begin typing your search above and press return to search.

MP News: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 11 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल, CM मोहन यादव ने बुलाई आपात बैठक

MP News: मध्यप्रदेश के हरदा जिले में भयानक हादसा हो गया है. जिले में संचालित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हो गया. जिसके बाद भीषण आग लग गई

MP News: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 11 लोगों की मौत, 100  से ज्यादा घायल, CM मोहन यादव ने बुलाई आपात बैठक
X
By Neha Yadav

MP News: मध्यप्रदेश के हरदा जिले में भयानक हादसा हो गया है. जिले में संचालित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हो गया. जिसके बाद भीषण आग लग गई. इस घटना से 11 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, इस हादसे से इलाके में हडमंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक़, मंगलवार को सुबह 11 बजे बैरागढ़ गांव में मगरधा रोड पर स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोटों के साथ आग लग गई. एक के बाद विस्फोट हुए. जिसके बाद ने . इस हादसे में 11 की मौत हो गयी है. जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. आगजनी की जानकारी मिलने पर पहुंची दमकल विभाग की टीम आग को बुझाने में जुटी हुई है. बता दें धमाका इतना तेज था की 20 किलोमीटर दूर तक महसूस हुआ. वहीँ घटना के दौरान आसपास 500 से ज्यादा लोग मौजूद थे.

इस फैक्ट्री में पटाखों में विस्फोट और आग के विकराल रुप लेने के बाद आसपास के कई मकान भी जद में आ गए. इतना ही नहीं, फैक्ट्री के आसपास के इलाके में मकान से उछले ईंट- पत्थर ने सड़कों से गुजरते लोगों को भी अपनी चपेट में ले लिया। परिणाम स्वरुप वे सड़क पर गिर गए. कई लोग सड़क पर अचेत अवस्था में भी नजर आए.

वहीँ इस मामले मुख्यमंत्री ने तत्काल बैठक बुलाई. जिसमें उन्होंने कैबिनेट मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह, ACS श्री अजीत केसरी, डीजी होमगार्ड को तत्काल हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफकी टीमों तथा आस-पास के शहरों से फायर ब्रिगेड की दमकलों तथा एंबुलेंस को भेजा जा रहा है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने घायलों के बेहतर उपचार के लिए भोपाल, इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं.

राज्य सरकार के पूर्व मंत्री कमल पटेल ने भी इस हादसे को दुखद बताया है और उनका कहना है कि आग भीषण है और उस पर काबू पाने के लिए आसपास के क्षेत्र से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई हैं। इस फैक्टरी को बैन किया गया था, ब्लैक लिस्टिड कर दिया गया था. उसके बाद कैसे चल रही थी, यह जांच के बाद ही पता चलेगा.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story