सांसद की कोरोना से मौत : राज्यसभा सांसद अशोक गस्ती का कोरोना से मौत……एक भी दिन संसद नहीं जा पाए…. अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

नयी दिल्ली 17 सितंबर 2020। राज्यसभा सांसद और कर्नाटक बीजेपी के नेता अशोक गास्ती का गुरुवार को बेंगलुरु में निधन हो गया। उनकी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके 2 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि कर्नाटक पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्य करने वाले भाजपा नेता अशोक गास्ती ने इस साल 22 जुलाई को राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली थी।

कर्नाटक के रायचूर जिले में बीजेपी को संगठिन और मजबूत बनाने का श्रेय गास्ती को दिया जाता है। गास्ती 18 साल के थे तभी उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी और कर्नाटक बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके थे। गास्ती कोरोना वायरस से संक्रमित थे और उन्हें 15 दिनों पहले बेंगलुरु के मणीपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सत्तारूढ़ बीजेपी के नेता अशोक गास्ती इसी साल कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य चुने गए थे. पेशे से वकील रहे 55 वर्षीय गास्ती, नाई समुदाय से थे. उनका गृह जिला रायचूर है.गास्ती के निधन पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला समेत ने ट्वीट कर दुख जताया है.इससे पहले भी कोरोना वायरस से संक्रमित होकर कई जनप्रतिनिधि जान गँवा चुके हैं. कुछ दिन पहले ही तेलंगाना के सांसद की भी कोरोना वायरस की चपेट में मौत हो गई थी. कई और जनप्रतिनिधियों की जान जा चुकी है. 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!